Friday, July 5, 2024
HomeCrime NewsDehradun Love Jihad : फेसबुक पर प्यार, दोस्ती और फिर ब्लैकमेल, ऐसे...

Dehradun Love Jihad : फेसबुक पर प्यार, दोस्ती और फिर ब्लैकमेल, ऐसे हुआ अपराधी का पर्दाफाश

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), देहरादून “Dehradun Love Jihad” : राजधानी देहरादून से लव जिहाद का एक मामला सामने आया है जहां आरोपी युवक ने नाम बदल कर पहले दोस्ती की और फिर शादी का झांसा देकर युवती के साथ शाररिक संबन्ध बनाये। उसके बाद युवती का आप्पति जनक वीडियो बनाकर युवती को ब्लैकमेल कर करीब 5 लाख रूपये भी ले चुका है। जिसकी तहरीर पर कोतवाली शहर में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

युवती को ब्लैकमेल करता रहा

पुलिस में तहरीर के मुताबिक आरोपी अखलाश ने फेसबुक पर मनोज नाम से फर्जी अकाउंट तैयार किया था। जिसके बाद उसने युवती को झांसे में लेकर युवती का शारीरिक शोषण किया। युवती के साथ साल 2019 में आरोपी ने फेसबुक से दोस्ती की फिर लव जिहाद के जाल में फसा कर युवती से शादी के नाम पर शोषण किया। साथ ही जब युवती को पता चला कि आरोपी हिन्दू नही अन्य समुदाय का है तो पीडिता ने आरोपी से दूरी बनायी लेकिन पीडिता की वीडिओ दिखा कर आरोपी युवती को ब्लैकमेल करता रहा।

मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तालाश की जा रही

एसपी सिटी सरिता डोभाल ने बताया महिला की तहरीर पर कोतवाली थाने में एफ आई आर दर्ज कर जांच जारी है धारा 376/419 में मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तालाश की जा रही है।

हल्द्वानी में भी निकला ऐसा मामला

कुछ दिन पहले हल्द्वानी में भी लव जिहाद का मामला सामने था। जहां, युवक पर नाम बदलकर लड़की को फंसाने का आरोप लगा था। लड़के ने अपनी पहचान उजागर होने के बाद लड़की को फंसाने का प्रयास किया। तस्वीर, वीडियो वायरल करने की भी धमकी दी। लेकिन, स्थानीय लोगों और हिंदूवादी संगठनों तक बात पहुंची और आरोपी लड़के की साजिश का पर्दाफाश हो गया। मामला हल्द्वानी के मुखानी थाना क्षेत्र का था। मुस्लिम युवक ने दो सालों तक लड़की से अपनी पहचान छुपाकर प्रेम का नाटक किया। बात शादी तक पहुंच गई। इसी दौरान लड़की को उसकी हकीकत का पता चला।

Also Read: Uttarakhand Latest News: धर्मस्थलों से उतारे गए करीब 1500 लाउडस्पीकर, जानें 17 साल पहले SC में कैसे उठा था ये मुद्दा

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular