Friday, July 5, 2024
HomeGovernment ActionDehradun News: CM धामी ने PM मोदी का जताया आभार, बोले- केंद्र...

Dehradun News: CM धामी ने PM मोदी का जताया आभार, बोले- केंद्र सरकार ने 182 करोड़ की योजनाओं को दी स्वीकृति 

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (CM Dhami expressed his gratitude to PM Modi) राज्य को केंद्र सरकार द्वारा लंबे समय से रुकी हुई योजनाओं को लेकर धनराशि में स्वीकृति दी गई है। जिसे लेकर मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया है।

खबर में खास:-

  • केंद्र सरकार ने राज्य में योजनाओं को लेकर धनराशि में स्वीकृति दी
  • राज्य के लिए 182 करोड़ की चार महत्वपूर्ण योजना
  • केंद्र के बड़े नेता उत्तराखंड पहुंच रहे

राज्य के लिए 182 करोड़ की चार महत्वपूर्ण योजना

इस साल की शुरुआत से ही राज्य को केंद्र सरकार द्वारा लंबे समय से रुकी हुई योजनाओं की धनराशि को स्वीकृति दी है। केवल मार्च महीने में ही केंद्र सरकार में उत्तराखंड को सड़क बनाने के लिए धनराशि को स्वीकृति नहीं दी गई है बल्कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी राज्य के लिए 182 करोड़ की चार महत्वपूर्ण योजना के लिए धनराशि दी है। केंद्र सरकार द्वारा दी गई इन सभी सौगातों को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा है कि पिछले 4 दशकों से जो विकास कार्य धनराशि ना मिलने की वजह से रुके हुए थे उन सभी कार्य के लिए अलग-अलग विभागों ने धनराशि आवंटित की है। जिसको राज्य में समुचित विकास के लिए उपयोग किया जाएगा।

केंद्र के बड़े नेता उत्तराखंड में पहुंच रहे

उत्तराखंड में केंद्र की कई बड़ी और महत्वपूर्ण योजनाओं की स्वीकृति मिलने के साथ-साथ केंद्र के बड़े नेता उत्तराखंड में पहुंचकर विकास कार्यों का जायजा ले रहे हैं। तो वहीं, 22 अप्रैल से शुरू होने वाली चार धाम यात्रा के लिए भी केंद्र ने हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है। गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने उत्तराखंड के सीमांत गांव का दौरा किया है। जहां पहुंचकर केंद्रीय मंत्री ने सीमांत क्षेत्रों में होने वाले विकास कार्य और वहां के लोगों के सामने आने वाली परेशानियों के बारे में स्थानीय लोगों से भी बातचीत की।

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि केंद्र की तरफ से उत्तराखंड के सीमांत गांव के कायाकल्प की तैयारी की जा रही है जिसके लिए शुरुआती चरण में नीति, मलारी, माणा और गूंजी गांव को चुना गया है। जबकि गृह मंत्रालय की तरफ से उत्तराखंड के कई और गांव को भी इसमें सम्मिलित करने की कवायद की जा रही है।

Also Read: Mussoorie News: भारी बारिश के बाद मंत्री गणेश जोशी ने भूस्खलन क्षेत्र का किया निरीक्षण

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular