Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडDehradun News: चारधाम यात्रा को लेकर CM धामी का बड़ा फैसला, ड्रोन...

Dehradun News: चारधाम यात्रा को लेकर CM धामी का बड़ा फैसला, ड्रोन कैमरे से की जाएगी मॉनिटरिंग

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (CM Dhami’s big decision regarding Chardham Yatra) अप्रैल माह से शुरू होने वाली चारधाम यात्रा में इस बार सभी यात्रा मार्गों पर 170 ड्रोन से नजर रखी जाएगी। प्रदेश में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत ना इसे लेकर चार धाम यात्रा मार्गो की निगरानी ड्रोन कैमरा से की जाएगी।

खबर में खास:-

  • चारधाम यात्रा में इस बार 170 ड्रोन से रखी जाएगी नजर

  • मुख्यमंत्री धामी लगातार व्यवस्थाओं की मानिटरिंग कर रहे

  • सरकार का मकसद श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो

170 ड्रोन से रखी जाएगी नजर

उत्तराखंड में अप्रैल माह से शुरू होने वाली चारधाम यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए धामी सरकार ने कमर कस ली है। जिसे लेकर लगातार सरकार नए-नए फैसले कर रही है। इस क्रम में अब चारधाम यात्रा मार्गों पर 170 ड्रोन से नजर रखी जाएगी। ये अलग-अलग स्थानों पर बनने वाले यात्री सुविधा केंद्रों के आसपास तैनात रहेंगे। बता दें कि उत्तराखंड सरकार चार धाम यात्रा को लेकर किसी भी तरीके की कोर कसर बाकी नहीं रखना चाह रही है। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार चार धाम यात्रा व्यवस्थाओं की मानिटरिंग कर रहे हैं।

सरकार सुरक्षा को लेकर लगातार काम कर रही

प्रदेश प्रवक्ता हनी पाठक का कहना है कि सरकार का मकसद है की प्रदेश में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो और यातायात व्यवस्था सुचारू रह सके। जिसको लेकर इस बार चार धाम यात्रा मार्गों की निगरानी ड्रोन कैमरा से की जाएगी। जिससे की यात्रा मार्गों की मौजूदा स्थिति का पता लगाया जा सके। साथ ही प्रदेश सरकार चार धाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की व्यवस्था और सुरक्षा को लेकर लगातार काम कर रही है।

Also Read: Mahoba News: महोबा में दर्दनाक हादसा, दादा-पोते को एक KM तक घसीटता रहा ट्रक, जान गंवाने वाले बाबा-नाती का अंतिम संस्का

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular