Friday, July 5, 2024
HomeAasthaDehradun News: इस स्कूल में ईद पर पढ़ाई गई नमाज, हिंदू त्योहारों...

Dehradun News: इस स्कूल में ईद पर पढ़ाई गई नमाज, हिंदू त्योहारों के मनाने पर लगाए गए प्रतिबंध, हिंदू संगठन ने जमकर काटा हंगामा

- Advertisement -

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़), देहरादून : एक निजी स्कूल में पढ़ाई के नाम पर छोटे-छोटे बच्चों का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था। यहां तक की स्कूल में हिंदू त्योहारों के मनाने पर भी प्रतिबंध लगाया गया। वहीं, ईद के मौके पर बच्चों को विशेष परिधान पहनने और ईद पर बनाए जाने वाले पकवानों को मंगवाया गया था।

खबर में खास:-

  • इस स्कूल में ईद पर पढ़ाई गई नमाज
  • हिंदुओं से मनाए जाने वाले त्योहारों पर पाबंदी
  • पिछले साल सख्त धर्मांतरण कानून लागू किया

हिंदुओं से मनाए जाने वाले त्योहारों पर पाबंदी

बता दें, उत्तराखंड में जबरन धर्मांतरण का सख्त कानून बनने के बाद एक के बाद एक कई ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। ये मामला देहरादून के वसंत विहार थाना क्षेत्र का है जहां एक निजी स्कूल होने वाले बच्चों को मुस्लिम शिक्षा देने के साथ-साथ वहां के तौर तरीके और धर्म परिवर्तन तक का नंबर दिया जा रहा था। इसके साथ ही स्कूल में हिंदुओं से मनाए जाने वाले त्योहारों पर भी पाबंदी लगाई गई।

जबकि 2 दिन पहले मनाई गई ईद को लेकर बच्चों को ईद पर बनाए जाने वाले पकवान लाने के लिए कहा गया था। जिसके बाद मामला सामने आने परअभिभावकों और हिंदू संगठनों ने स्कूल में पहुंचकर जमकर हंगामा किया। हिंदू संगठनों का कहना है कि देहरादून में इससे पहले भी धर्म परिवर्तन के कई मामले सामने आए हैं लेकिन स्कूल में बच्चों का धर्म परिवर्तन कराने का यह मामला काफी चिंताजनक है। जिसके बाद से स्कूल की प्रिंसिपल ने हिंदू संगठन और अभिभावकों के आरोपों को कबूल करते हुए आगे से सभी नियमों को बदलने की बात कही है।

पिछले साल सख्त धर्मांतरण कानून लागू किया

फिलहाल मामले में हिंदू संगठन और अभिभावकों ने स्थानीय प्रशासन और पुलिस को मामले की शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की है। वहीं, इस पूरे मामले की जांच जिला शिक्षा अधिकारी को सौंप दी गई है। बता दें, उत्तराखंड राज्य सरकार पिछले साल सख्त धर्मांतरण कानून लागू किया है। जिसके बाद से राज्य में अब तक कई जबरन धर्म परिवर्तन के मामले सामने आए हैं ।

Also Read: Kedarnath Dham: केदारनाथ में भारी बर्फबारी से दो लोगों की तबीयत बिगड़ी, एयरलिफ्ट किया गया

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular