Tuesday, July 2, 2024
HomeCrime NewsDehradun News: देहरादून के रायपुर क्षेत्र से हुई 2 करोड़ 60 लाख...

Dehradun News: देहरादून के रायपुर क्षेत्र से हुई 2 करोड़ 60 लाख की चोरी का हुआ खुलासा, एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Dehradun News: देहरादून के थाना रायपुर में 19 अगस्त को एक घर में हुई चोरी की वारदात की जांच में जुटी पुलिस ने महज 72 घंटे में घटना का खुलासा करते हुए एक आरोपी को चोरी की गई रकम के साथ गिरफ्तार किया है। दरअसल 19 अगस्त को थाना रायपुर में एक महिला ने घर में चोरी की तहरीर दी थी। महिला ने तहरीर में बताया था कि चोरों ने उसके घर से लाखों रुपए और ज्वेलरी पर हाथ साफ कर दिया। हालांकि, महिला ने चोरी की हुई रकम का खुलासा नहीं किया था। जिस पर पुलिस ने शक के आधार पर महिला से भी पूछताछ की थी, जिसमें चोरी की गई रकम का जो खुलासा हुआ।

चोरी हुई रकम सुनकर पुलिस के भी उड़े होश

चोरी हुई रकम को सुनकर पुलिस के भी होश उड़ गए। दरअसल महिला ने बताया कि उसके घर में हुई चोरी की वारदात में चोरों ढाई करोड़ से ज्यादा की रकम पर हाथ साफ किया है। पुलिस की पूछताछ में महिला ने बताया था कि वह अपनी मां और भाई के साथ दिल्ली के सरस्वती विहार में रहती थी। जहां से डेढ़ महीने पहले ही देहरादून में जाकर शिफ्ट हुई है। उसने बताया कि दिल्ली में उसने अपनी माता और अपने भाई की 13 करोड़ की संपत्ति बची थी। जिसमें से कुछ धनराशि उसमें अपने अकाउंट में मंगाई थी। जबकि बाकी का पैसा नगद लिया था। जिसके बाद वह देहरादून शिफ्ट हो गई थी।

ढाई सौ सीसीटीवी कैमरो को गया खंगाल

पुलिस ने ढाई करोड़ की इस चोरी की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी की तलाश तेज कर दी। जिसके लिए इलाके में लगे करीब ढाई सौ सीसीटीवी कैमरो को खंगाल गया। साथ ही पुलिस ने अपने मुखबीर तंत्र को भी भी अलर्ट कर दिया। आखिरकार 72 घंटा के भीतर पुलिस ने 2 करोड़ 60 लाख के काश के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपी प्रॉपर्टी ब्रोकर था। जो पीड़िता के संपर्क में था। जिसको पीड़िता के पास करोड़ों रुपए होने की खबर थी।

गाड़ी के साथ आरोपी गिरफ्तार

यही नहीं देहरादून में आने के बाद सबसे पहले पीड़िता का संपर्क इसी प्रॉपर्टी ब्रोकर से हुआ था। जांच कर रही पुलिस ने इस प्रॉपर्टी ब्रोकर को देहरादून के ही वसुंधरा एंक्लेव से वारदात में इस्तेमाल की गई गाड़ी के साथ गिरफ्तार किया है। हालांकि जितनी बड़ी रकम इस चोरी की घटना में बरामद की गई है उसको देखते हुए पुलिस ने आयकर विभाग को भी सूचना दी है। जबकि पुलिस अभी भी इस मामले की जांच में जुटी हुई है क्योंकि मुकदमा दायर करने वाली महिला शुरू से ही इस मामले की सटीक जानकारी नहीं दे पा रही है। ऐसे में जांच में पुलिस एक और बड़ा खुलासा कर सकती है जिसमें बरामद की रकम में भी इजाफा हो सकता है।

ALSO READ: Uniform Civil Code: जल्द उत्तराखंड में UCC हो सकती है लागू, ड्राफ्ट हुआ तैयार, मुख्यमंत्री ने कहा- विधानसभा सत्र…

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular