Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडDehradun News: विजय दिवस पर उत्तराखंड सरकार ने किया सैनिकों का सम्मान,...

Dehradun News: विजय दिवस पर उत्तराखंड सरकार ने किया सैनिकों का सम्मान, सरकार से नाराज शहीदों के परिजन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Dehradun News: कारगिल विजय दिवस के मौके पर उत्तराखंड सैनिक कल्याण विभाग ने सैनिक सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कारगिल युद्ध में शहीद जवानों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।

भारत के 526 जवानों ने शहादत दी थी

बता दें, 1999 में पाकिस्तान ने कारगिल की चोटियों पर  अपना कब्जा किया था, उन पर आज ही के दिन भारतीय सेना ने अपने साहस और पराक्रम से दुश्मनों के 4000 सैनिकों को मौत के घाट उतारते हुए अपना कब्जा कर लिया। हालांकि इस ऑपरेशन में भारत के भी 526 जवानों ने शहादत दी थी। जिनमें 75 सैनिक उत्तराखंड के भी थे।

मुख्यमंत्री ने शहीद हुए सभी सैनिकों को याद करते हुए कहा..

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शहीद हुए सभी सैनिकों को याद करते हुए कहा कि भारतीय सेना ने जिस साहस से कारगिल की चोटियों पर फतह की उसे देश कभी भुला नहीं सकता। वहीं सेना के इस पराक्रम के साक्षी कई सैनिक भी हैं, जिन्होंने कारगिल की लड़ाई लड़ी थी जो बताते हैं कि भारतीय सेना ने किस तरह अलग अलग चोटियों से पाकिस्तान को खदेड़ा था।

सरकार के वादों को पूरा करने का इंतजार

आज कारगिल विजय दिवस पूरे देश में धूमधाम से मनाया गया है। उत्तराखंड में इस दिन को शौर्य दिवस के रूप के मनाया जाता है। उत्तराखंड को पांच धाम वाला राज्य बताया जाता है और राज्य सरकार सेना के शहीद जवानों के उत्थान के लिए कई योजनाएं भी चला रही है। जैसे उपनल के माध्यम से आश्रितों को नौकरी और शहीद परिवार को 5 बीघा जमीन भी दी जाती है। लेकिन सेना में कुछ शहीद परिवारों का दावा है कि सरकार उन्हें लाभ देने का वादा तो कर चुकी है लेकिन अभी भी उन्हें सरकार के वादों को पूरा करने का इंतजार है।

Also Read: Geeta Dhami: CM धामी की पत्नी ने किया फुटबॉल महाकुंभ का शुभारंभ, 50 साल से लगातार आयोजित किया जा…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular