Tuesday, July 2, 2024
Homeउत्तराखंडDehradun News: उत्तराखंड को जल्द मिलेगा इलेक्ट्रिक बसों का तौहफा, 200 ई-बसों...

Dehradun News: उत्तराखंड को जल्द मिलेगा इलेक्ट्रिक बसों का तौहफा, 200 ई-बसों का प्रस्ताव केंद्र को भेजा

- Advertisement -

Dehradun News: (Uttarakhand will soon get the gift of electric buses) उत्तराखंड परिवहन मंत्री चंदनराम दास ने कहा केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सभी राज्यों को जरूरत के अनुसार प्रस्ताव तैयार करने को कहा है। वहीं सरकार ने पांच प्रमुख शहरों में 200 ई-बसें चलाने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को दिया है।

खबर में खास:-

  • उत्तराखंड को जल्द मिलेगा इलेक्ट्रिक बसों का तौहफा
  • केंद्र सरकार जल्द कार्यवाही शुरू करेगी
  • 200 ई-बसें चलाने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को दिया

केंद्र सरकार जल्द कार्यवाही शुरू करेगी

उत्तराखंड को जल्द ही इलेक्ट्रिक बस के रूप में बड़ी राहत मिल सकती है। केंद्र सरकार ने प्रदेश की जरूरत के अनुसार इलेक्ट्रिक बसें देने और उनका पूरा बजट खुद वहन करने आश्वासन दिया है। जिसको लेकर उत्तराखंड के परिवहन मंत्री चंदनराम दास ने कहा कि केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सभी राज्यों को जरूरत के अनुसार प्रस्ताव तैयार करने को कहा है। मंत्री रामदास ने बताया कि केंद्र सरकार जल्द ही इस पर कार्यवाही शुरू करेगी।

200 ई-बसें चलाने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को दिया

बता दें, दिल्ली में सोमवार को गडकरी की अध्यक्षता में सभी राज्यों के परिवहन मंत्रियों और परिवहन सचिवों की बैठक में रामदास ने यह मामला उठाया था। उत्तराखंड सरकार ने पांच प्रमुख शहरों में 200 ई-बसें चलाने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को दिया है। इसके लिए 200 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता मांगी गई है। बता दें, बैठक में रामदास ने उत्तराखंड में हो रहे सड़क हादसों की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों की भी जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सड़क हादसों की बड़ी वजह ओवर स्पीड भी है। इसके साथ ही प्रदेश में हादसों के लिहाज से संवेदनशील 10 जगह एएनपीआर(ANPR) कैमरे लगाए गए हैं। उन्होंने वाहनों की फिटनेस जांच के लिए पर्वतीय क्षेत्रों में एटीएस(ATS) बनाने में रियायत की मांग करते हुए चारधाम यात्रा की तैयारियों की भी जानकारी दी।

Also Read: RR vs LSG: आईपीएल के 16वें सीजन का 26वां मुकाबला, राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स में कड़ी टक्कर

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular