Sunday, June 30, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनवरात्रि पर Delhi-NCR को मिलेगा तोहफा, मोदी करेंगे रैपिड मेट्रो की शुरुआत

नवरात्रि पर Delhi-NCR को मिलेगा तोहफा, मोदी करेंगे रैपिड मेट्रो की शुरुआत

- Advertisement -

India news (इंडिया न्यूज़), Delhi-Meerut Rapid Rail:दिल्ली से मेरठ तक बन रही देश की पहली क्षेत्रीय हाई-स्पीड रेलवे (रैपिड एक्स) के पहले चरण का उद्घाटन इसी महीने किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गाजियाबाद में साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक 17 किलोमीटर लंबे इस मार्ग का उद्घाटन करेंगे। माना जा रहा है कि 16 अक्टूबर से 18 अक्टूबर के बीच कोई भी तारीख तय की जा सकती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री के आने से पहले सारी व्यवस्थाओं का मुआईना करेंगे। इसी वजह से सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री योगी आदित्यनाथ 12 अक्टूबर को गाजियाबाद पहुंचकर तैयारियों का जायजा ले सकते हैं। इससे पहले सोमवार को कानून मंत्री और गाजियाबाद पुलिस कमिश्नर ने तैयारियों का जायजा लिया और समीक्षा की।

गाजियाबाद में कार्यक्रम की तैयारियां तेज

पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्रा, रक्षा मंत्री राकेश कुमार सिंह और एनसीआरटीसी अधिकारियों ने सोमवार को रैपिड एक्स के पूर्ण हो चुके खंडों का दौरा किया था।बताया जा रहा है कि उद्घाटन के बाद एक सार्वजनिक बैठक आयोजित की जाएगी। इसके लिए वसुंधरा सेक्टर 8 में अंडरग्राउंड स्टेज बनाने की तैयारी चल रही है। सोमवार को दिनभर सफाई के प्रयास जारी रहेगा। सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री के मौखिक कार्यक्रम के बारे में गाजियाबाद सरकार को सूचित कर दिया है तभी सैन्य आधार पर ये तैयारियां शुरू हो गई हैं।

प्रथम भाग का कार्य पूरा हो चुका है

पीएमओ से लिखित कार्यक्रम की उम्मीद है दिल्ली-मेरठ कॉरिडोर का 82 किलोमीटर लंबा पहला खंड गाजियाबाद के साहिबाबाद रेलवे स्टेशन से दुहाई डिपो तक चलता है। पहले खंड की लंबाई 17 किलोमीटर है इनके बीच कुल 5 पूर्ण स्टेशन हैं। यहां रैपिड रेल का सभी स्तरों पर परीक्षण किया जाएगा। इसे 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलाया जाएगा, इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी नवरात्रि के दौरान इस साइट का उद्घाटन करेंगे।

ALSO READ: 

लुटेरी दुल्हन का पर्दाफाश! 2 साल तक चंगुल में फंसा रहा यूपी Police का सिपाही, ऐसे हुआ मामले का खुलासा 

मां-बाप का नहीं रखा ध्यान तो जायदाद से हाथ धो बैठेंगे बच्चे, CM योगी जल्द ही ला रही कानून

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular