Monday, July 8, 2024
HomeBreaking NewsDengue cases increasing in Rae Bareli : रायबरेली में डेंगू के लगातार...

Dengue cases increasing in Rae Bareli : रायबरेली में डेंगू के लगातार बढ़ रहे मरीज, एक दर्जन से ज्यादा एक्टिव केस

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Dengue cases increasing in Rae Bareli रायबरेली : रायबरेली अस्पताल में एक जुलाई से अब तक डेंगू के लक्षण वाले 500 से अधिक मरीजों का इलाज हुआ है। इसमें 59 डेंगू पॉजिटिव मरीज थे।

वर्तमान में करीब 55 मरीज डेंगू के लक्षण वाले और 12 डेंगू पॉजिटिव मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। रायबरेली अस्पताल के एमएस कार्यालय में मंगलवार को हुई मीटिंग में इससे बचने के निर्देश दिया गया।

अब तक मिले डेंगू के 12 पॉजिटिव मरीज 

फिलहाल, रायबरेली में डेंगू के लगातार मरीज बढ़ रहें है । अब तक डेंगू के 12 पॉजिटिव मरीज मिले है । अस्पतालों में लगातार वायरल फीवर के मरीजो की संख्या बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू के बढ़ते मरीजो को लेकर अलर्ट जारी किया है।

सभी को इससे बचने के लिए निर्देश दिया गया है। घर के आस – पास पानी न जमा होने दे। अगर बारिश की पानी लगी है तो उसे साफ करते रहे। जिससे की डेंगू के मच्छर जमा न हु पाए।

सीएमओ डॉ वीरेंद्र सिंह ने दी जानकारी

रायबेरली के सीएमओ डॉ वीरेंद्र सिंह ने बताया कि जिला अस्पताल के वार्ड मरीजों से फुल है। साथ ही ओपीडी में भी लगातार मरीजो की संख्या बढ़ रही है। इसके लिए सभी डॉक्टर के साथ मिटींग की गई। जिसमे सभी को इससे बचने का निर्देश दिया गया।

सीएमओ ने बताया कि अपने घर के आप – पास पानी न जमा होने दे और अगर कही बारिश का पानी जमा भी होता है तो उसे साफ करते रहे। अगर आपको बुखार होता है तो आप डॉक्टर को जरूर दिखाए। दवा लेने में लापरवाही न करें। अगर डेंगू हो भी जाता है तो डरने की बात नहीं है।

Also Read – Ayodhya News : भगवान राम की नगरी के गाइडों की दबंगई आई सामने, सीसीटीवी फुटेज वायरल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular