Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsDengue havoc continues in Noida : नोएडा में डेंगू का कहर, 323...

Dengue havoc continues in Noida : नोएडा में डेंगू का कहर, 323 के पार पहुंचा अकड़ा, 2 की मौत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Dengue havoc continues in Noida नोएडा : पूरे उत्तर प्रदेश के साथ – साथ नोएडा में भी डेंगू का आतंक तेजी से बढ़ रहा है। बीते तीन दिनों के अंदर 30 नये डेंगू के मरीजों की पुष्टि हुई है।

50 सेम्पल मे से 17 मे डेन -2 स्ट्रेन

यूपी में डेंगू का कहर इस कदर है की सरकार गांव – गांव में जा कर जागरूक कर रही है। वही, दिल्ली से सटे NCR नोएडा जिले मे बीते तीन दिनों के अंदर 30 नये डेंगू के मरीजों की पुष्टि हुई है। नोएडा में डेन -2 स्ट्रेन एक्टिव है। लेब मे भेजे गए 50 सेम्पल मे से 17 मे डेन -2 स्ट्रेन की पुस्टि हुई है।

फिलहाल, जिले में डेंगू मरीजों आंकड़ा बढकर 323 हो गया है। अवकाश के कारण पोर्टल पर आंकड़े अपलोड नहीं हो पाने के कारण मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। डेंगू के लार्वा मिलने पर विभिन्न प्रस्थानों और लोगों के खिलाफ 40500 रुपये का जुर्माना लगाया जा चुका है। इनमें से 15300 रुपये का जुर्माना जमा भी किया जा चुका है।

सीएमओ ने दिया निर्देश

डेंगू संदिग्धों और पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला अस्पताल में चिकित्सा संबंधित सभी जरूरी इंतजाम किए जा चुके हैं। अस्पताल में भी डेगू के 30 मरीज का इलाज चल रहा है। डेंगू से बचने के लिए सरकार कई तरह की योजनाए चला रही है। लोगों को इसके लिए जागरूक कर रही है। साथ ही मेट्रो में भी डेंगू से बचने के प्रावधान बताये जा रहे है।

वही, सीएमओ अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि अगर आपको बुखार या फिर डेंगू से जुडा कोई भी लक्षद महसूस होता है तो आप तुरंत पास के अस्पताल में जांच कराये। साथ ही अपने डॉक्टर को जरूर दिखाए। बिना डॉक्टर को दिखाए किसी भी तरह का दवा का सेवन न करें।

Also Read – Kanpur Crime News : 50 वर्षीय नौकर को बेरहमी से पीटा, पैरों के नाखून को उखाड़ कर कुत्ते से भी कटवाया, जानिए पूरा मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular