Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तर प्रदेशप्रयागराजDengue Tea: प्रयागराज में फ्री में मिल रही डेंगू वाली चाय, सेहत...

Dengue Tea: प्रयागराज में फ्री में मिल रही डेंगू वाली चाय, सेहत के साथ स्वाद का भी लीजिए आनंद

- Advertisement -

Dengue Tea

इंडिया न्यूज, प्रयागराज (Uttar Pradesh) । उत्तर प्रदेश में डेंगू का प्रकोप बढ़ता रहा है। लोग इस बीमारी से बचने के लिए कई जतन कर रहे हैं। इसी बीच प्रयागराज में एक चाय बेचने वाले युवक ने डेंगू चाय इजाद की है। यह चाय आयुर्वेदिक है। दावा है कि इसे पीने से शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। प्लेटलेट्स बढ़ाने में भी कारगर है। युवक इसे फ्री में लोगों को पिला रहा है।

जांच रिपोर्ट दिखाईए और पीजिए डेंगू वाली चाय De ngue Tea
प्रयागराज के फौव्वारा चौराहे के पास PIBO चाय के नाम से चाय की दुकान पर बड़ा-सा बोर्ड लगा है। बोर्ड पर लिखा है- ‘डेंगू चाय’। यहां डेंगू की रिपोर्ट दिखाते ही आपको डेंगू चाय से भरा कुल्हड़ मिल जाएगा। सुबह से रात तक लोग यहां चाय पीने के लिए पहुंच रहे हैं।

दुकान पर चाय बना रहे विशाल ने बताया कि डेंगू का प्रकोप इस कदर बढ़ गया है कि हर घरों में कोई न कोई डेंगू पीड़ित है। डेंगू चाय नाम रखने का उद्देश्य यह है कि ज्यादा से ज्यादा लोग यहां यह फायदेमंद चाय पीने के लिए आएं। रुपए लेकर तो चाय सभी पिला रहे हैं, लेकिन हमने बिना पैसों के चाय पिलाने का निर्णय लिया है। जो डेंगू का रिपोर्ट दिखता है उसके लिए स्पेशल डेंगू चाय बनाते हैं।

चाय में इन चीजों का इस्तेमाल Dengue Tea
यह चाय सामान्य नहीं, बल्कि तुलसी, अदरक, लौंग, काली मिर्च, गिलोय आदि फायदेमंद चीजों से मिलकर बनाई जाती है। इसे कुल्हड़ में देते हैं और यह लोगों को भाता भी है। यह सेहत के लिए फायदेमंद है।

अब सुनिए डेंगू चाय बनाने वाले विशाल की बात

यह भी पढ़ें: कन्नौज लोकसभा सीट से दो बार रह चुकी हैं सांसद, 2019 में मिली था हार, जानें राजनीति में कब हुई थी एंट्री

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular