Sunday, June 30, 2024
HomeBJPLal Krishna Advani: नियति ने तय कर लिया था कि..........PM मोदी और...

Lal Krishna Advani: नियति ने तय कर लिया था कि……….PM मोदी और राम मंदिर को लेकर आडवाणी का बयान, जानें क्या कहा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Lal Krishna Advani : अयोध्या राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह और PM मोदी को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने अहम बयान दिया है। उन्होंने कहा कि नियति ने तय कर लिया था कि अयोध्या में श्रीराम का मंदिर जरूर बनेगा।

पूर्व केंद्रीय मंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने रामलला का भव्य मंदिर बनाने और उनका संकल्प पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि वह प्राण प्रतिष्‍ठा करेंगे तब वे भारत के प्रत्येक नागरिक का प्रतिनिधित्व करेंगे। मैं प्रार्थना करता हूं कि यह मंदिर सभी भारतीयों को श्री राम के गुणों को अपनाने के लिए प्रेरित करेगा।

मासिक पत्रि‍का ‘राष्‍ट्रधर्म’ से बात करते हुए लालकृष्ण आडवाणी ने अपने मनोभाव प्रदर्श‍ित करते हुए लेख ‘श्रीराममंदिर: एक दिव्‍य स्‍वप्‍न की पूर्ति’ में इसकी चर्चा की है। अपनी रथ यात्रा के अविस्मरणीय पल को याद करते हुए उन्होंने ने कहा कि रथ यात्रा को लगभग 33 साल हो गए हैं। 25 सितंबर 1990 की सुबह रथयात्रा शुरू करते समय हमें नहीं पता था कि भगवान राम के प्रति जिस आस्था के साथ हम यह यात्रा शुरू कर रहे हैं वह देश में एक आंदोलन का रूप ले लेगी। बात दें कि भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी ने 1990 के दशक की शुरुआत में राम मंदिर आंदोलन में अग्रणी भूमिका निभाई थी।

मैं सिर्फ एक सारथी था : आडवाणी

लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि रथयात्रा शुरू होने के कुछ दिन बाद मुझे इसका अनुभव हो गया था कि मैं सिर्फ एक सारथी था। रथयात्रा का मुख्य संदेशवाहक रथ ही था पूजा के योग्‍य इसलिए था क्‍योंकि वह श्रीराम मंदिर के निर्माण के पवित्र उद्देश्‍य की पूर्ति के लिए उनके जन्‍मस्‍थान अयोध्‍या जा रहा था।

हालांकि, अभी तक अटकलें लग रही थी कि वह राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने या नहीं? लेकिन पत्रिका से बातचीत में उन्होंने 22 जनवरी को होने वाले समारोह में शामिल होने के संकेत दे दिये हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular