Sunday, May 12, 2024
HomeAasthaDevotion : मंगलवार को इस विधि से करें हनुमान जी की पूजा,...

Devotion : मंगलवार को इस विधि से करें हनुमान जी की पूजा, होगी मनोकामना पूरी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Devotion : मंगलवार को विधि-विधान से हनुमानजी की पूजा की जाती है। भक्त अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए हनुमानजी का इंतजार करते रहते हैं। हनुमान जी की पूजा करने से साधक को मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। ज्योतिष शास्त्र आपके करियर या व्यवसाय में अच्छी सफलता प्राप्त करने के लिए मंगलवार को भगवान हनुमान की पूजा करने की सलाह देता है। इसी कारण ज्योतिष में मंगल कमजोर हो जाता है। आपकी कुंडली में मंगल की मजबूत उपस्थिति है, इसलिए आपको सरकारी नौकरी मिलने की संभावना है। अगर आप भी अपना मनचाहा वर पाना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन इस तरह हनुमानजी की पूजा करें।

पूजा विधि…

मंगलवार के दिन ब्रह्म बेला में उठकर हनुमान जी की पूजा करके अपने दिन की शुरुआत करें। अपने दैनिक कार्यों को पूरा करने के बाद गंगाजल युक्त पानी से स्नान करें। इस समय अहमन करके खुद को शुद्ध करें। साथ ही अपनी हथेली में पानी लें और “ओम केशवाय नम:, ओम नाराणाय नम:, ओम माधवाय नम:, ओम हृषिकेशाय नम:” मंत्र का जाप करें। अंत में, “ओम गोविंदाय नमः” मंत्र दोहराएं और अपने हाथ धो लें। इसके बाद लाल वस्त्र धारण करें। – अब जल में लाल रंग मिलाकर सूर्य भगवान को अर्घ्य दें. इस समय “ओम सूर्याय नमः” मंत्र का जाप करें। इसके बाद हनुमान जी को विधि-विधान से प्रणाम करें।

हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ करें

लोग लाल फूल, फल, धूप, दीप और मैजेंटा से हनुमानजी की पूजा करते हैं। इस समय हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ करें। यदि आपके पास समय हो तो सुंदर कांड का पाठ करें। अंत में आरती करके सुख, समृद्धि, बल, बुद्धि, ज्ञान और शक्ति की प्रार्थना करें। पूजा के दौरान हनुमानजी को मेजेंटा का भोग अवश्य लगाएं। इस प्रकार हनुमान जी की पूजा करने से साधक की सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी।

Also Read: GIC 2023: आज दुबई पहुंचेंगे CM धामी, देवभूमी में निवेश के लिए विदेशों में करेंगे रोड शो

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular