Sunday, July 7, 2024
HomeGovernment ActionDhami Government: बड़ा फैसला! धामी सरकार प्रदेश में खत्म कर रही ये...

Dhami Government: बड़ा फैसला! धामी सरकार प्रदेश में खत्म कर रही ये व्यवस्था, जानें वजह

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), उत्तराखंड “Dhami Government :” मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने फैसले के तहत प्रदेश के जिलों में प्रभारी सचिव की व्यवस्था बंद करने का फैसला लिया है।

सचिव की व्यवस्था बंद कर दी जाएगी

उत्तराखंड के धामी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिलों क़ो लेकर पूर्व में बनी एक पुरानी व्यवस्था क़ो खत्म करने का फैसला कर लिया हैं। बता दें, इस फैसले के तहत प्रदेश के जिलों में अब प्रभारी सचिव की व्यवस्था बंद कर दी जाएगी।अभी तक प्रदेश में जिलों के प्रभारी सचिव हुआ करते हैं। जिसके बाद अब इस व्यवस्था को खत्म करने का निर्णय लिया गया है।

वहीं, प्रभारी सचिव की जगह अब सचिव और अपर सचिव जाएंगे।इसके साथ ही उत्तराखंड के हर जिले में दो सचिव या अपर सचिव को दौरा करने और बैठक लेने के निर्देश दिया गया है।

जिलों की बैठक लेने को कहा

वहीं, महीने के दूसरे हफ्ते और चौथे हफ्ते मे जिलों की बैठक लेने को कहा गया है। जिसके चलते सचिव और अपर सचिव 12 महीने में हर जिले का दौरा करेंगे। सीएम धामी ने कहा उत्तराखंड के 13 में से 12 जिलों में सचिव और अपर सचिव द्वारा बैठक की जाएगी । इसकी तैयारी सरकार की तरफ से पूरी कर ली गई है।।

Also Read: Dhami Government: बड़ा फैसला! धामी सरकार प्रदेश में खत्म कर रही ये व्यवस्था, जाने वजह

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular