होम / Mahakumbh 2025: 2025 में होने वाले महाकुंभ के लिए, 385 करोड़ की परियोजनाओं को मिली मंजूरी, जानें पूरी खबर

Mahakumbh 2025: 2025 में होने वाले महाकुंभ के लिए, 385 करोड़ की परियोजनाओं को मिली मंजूरी, जानें पूरी खबर

• LAST UPDATED : May 23, 2023

India News(इंडिया न्यूज़),Mahakumbh 2025: महाकुंभ 2025 के आयोजन के लिए गठित शासन की शीर्ष समिति (अपेक्स कमेटी) की सोमवार को हुई महत्वपूर्ण बैठक में लगभग 385 करोड़ रुपये की 89 परियोजनाओं को हरी झंडी मिल चुकी है। बता दें कि शीर्ष समिति की यह तीसरी बैठक थी। इसके पहले की दो बैठकों में लगभग 2100 करोड़ की 87 परियोजनाओं को हरी झंडी मिल चुकी है।

इन मार्गों का किया जाएगा निर्माण

महाकुंभ को और आकर्षक साथ ही भव्य बनाने की मानसिकता के साथ शीर्ष समिति की तृतीय बैठक में मंजूर प्रोजेक्ट में पटेल संस्थान के निकट जीटी रोड से काली मार्ग तक लिंक मार्ग, अलोपीबाग फ्लाईओवर से पीडब्ल्यूडी स्टोर-काली मार्ग तक लिंक मार्ग, तालाब नवल राय इंटरलाकिंग, त्रिवेणी मार्ग (जगन्नाथ मंदिर) से बांगड़ धर्मशाला चौराहा तक इंटरलाकिंग, वीआइपी घाट इंटरलाकिंग, यमुना पट्टी इंटरलाकिंग, अक्षयवट से यमुना पट्टी इंटरलाकिंग, तेलियरगंज पुलिस चौकी से गंगा किनारे तक मार्ग का निर्माण शामिल किया गया।

तीसरे चरण में होंगे ये जरूरी काम

पीडीए द्वारा हाई कोर्ट फ्लाईओवर के नीचे की सड़क का चौड़ीकरण व सौंदर्यीकरण किया जाएगा। बहादुरगंज स्थित सिद्ध मनोकामना पूर्ति शिव मंदिर व उसके आसपास के क्षेत्रों का सौंदर्यीकरण होगा। अक्षयवट इंटरलाकिंग मार्ग, संगम वापसी इंटरलाकिंग मार्ग तथा जगदीश रैंप इंटरलाकिंग मार्गों का 16.50 मीटर तक चौड़ीकरण होगा। मोतीलाल नेहरू मेडिकल कालेज के मुख्य द्वार पर सुरक्षा कक्ष एवं बाथरूम का निर्माण इसके साथ ही कालेज परिसर में स्थित अतिथि गृह का निर्माण होगा। स्वीकृत परियोजनाएं विद्युत विभाग की 10, पीडब्ल्यूडी की 37, स्वास्थ्य विभाग की 18, मोतीलाल नेहरू मेडिकल कालेज की 12, राज्य सड़क परिवहन निगम की 6, जल निगम की 3, पीडीए की 2, नगर निगम की 1 शामिल हैं।

Kaam Ki Baat: बिजली विभाग का जान लें ये नया नियम,ऐसे मिलेगा आपको फायदा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox