होम / Maharajganj News: महाराजगंज नारायणी नदी के तट पर आयोजित हुआ गंगा आरती, लोगों का मन मोहा

Maharajganj News: महाराजगंज नारायणी नदी के तट पर आयोजित हुआ गंगा आरती, लोगों का मन मोहा

• LAST UPDATED : June 19, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Maharajganj News: यूपी के महाराजगंज जिले के निचलौल रेंज के जंगलों से सटे बहने वाली नारायणी नदी के टेलफॉल तट पर रविवार की शाम भव्य गंगा आरती का आयोजन मंत्रोच्चार और विधि-विधान के किया गया। इस दौरान आरती गायन के साथ शंख, घंटी की ध्वनि और मां गंगा की आरती व नदी की धारा तक फैले जलते दीपकों की लौ से उत्पन्न अद्भुत छटा देख श्रद्धालु भक्ति भाव से भर गए। आरती की गूंज से टेलफॉल तट गुंजायमान हो उठा।

CM योगी की इच्छा गंगा से जुड़े जिलों में हो गंगा आरती- जिलाधिकारी

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक प्रेम सागर पटेल ने संबोधित करते हुए कहा कि यह आयोजन सीमावर्ती क्षेत्र को सिर्फ जिले ही नहीं अपितु प्रदेश स्तर पर ख्याति दिलाएगा। यह लोगों को ऐतिहासिक स्थलों व संस्कृति से परिचित कराएगा। इस तरह के आयोजन प्रेरणादायक हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम सनातन संस्कृति को बढ़ावा दे रहे हैं। जिलाधिकारी सतेंद्र कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रबल इच्छा है कि पूरे देश और प्रदेश में गंगा से जुड़ने वाले जिले हैं। वहां पर गंगा आरती किया जाए जिसको देखते हुए यहां पर आयोजन किया गया था और अब हर रविवार यहां पर गंगा आरती का आयोजन किया जाएगा।

Deoria Heat Stroke: यूपी में बलिया के बाद अब देवरिया में भी भीषण गर्मी से 53 लोगों की मौत, शासन-प्रशासन में मची हाहाकार

Ballia News: भीषण गर्मी से लगातार हो रही मौत के सवाल पर योगी के मंत्री ने काटा कन्नी, जानिए मौत का किसे ठहराया जिम्मेदार?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox