Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनानी के घर आए दो बच्चों की डायरिया से मौत, मां-बेटी गंभीर

नानी के घर आए दो बच्चों की डायरिया से मौत, मां-बेटी गंभीर

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, रायबरेली (Diarrhea in Raebareli) : रायबरेली में रक्षाबंधन पर नानी घर आए सगे भाई-बहन की डायरिया से मौत हो गई। बच्चे कानपुर के धन्नापुर के रहने वाले थे। बच्चों की मां और एक मासूम की हालत नाजुक बनी है। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डायरिया से दो बच्चों की मौत से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। सीएचसी जगतपुर के अधीक्षक डॉ. सत्यपाल सिंह टीम के साथ गांव पहुंचे। दवा छिड़काव के साथ पूरे गांव में लोगों की सेहत जांची गई। वहीं, परिजनों ने शवों का पोस्टमार्टम कराने से इन्कार कर दिया।

भाई को राखी बांधने गई थी महिला

धन्नापुर की गोमती देवी बच्चों को लेकर रक्षाबंधन पर जगतपुर क्षेत्र के छीछेमऊ गांव अपने मायके भाई सुदंरलाल को राखी बांधने के लिए आई थी। शनिवार की रात अचानक गोमती के साथ ही तीनों बच्चों को उल्टी-दस्त शुरू हो गई। देखते ही देखते सभी की हालत नाजुक हो गई। गांव में ही एक चिकित्सक से इलाज कराने का प्रयास किया गया।

इलाज के दौरान आलोक (8) व रिमझिम (11) की मौत हो गई जबकि पुत्री दिव्यांशी (5) को सीएचसी जगतपुर में भर्ती कराया गया। यहां हालत नाजुक होने पर उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया। वहीं, मां गोमती का जगतपुर सीएचसी में इलाज चल रहा है।

दो मौतों से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

मामा सुंदरलाल ने बताया कि रात में सभी की हालत गंभीर हो गई थी। गांव के ही डॉक्टर से इलाज कराया था। इससे रिमझिम व आलोक की मौत हो गई। दिव्यांशी को सीएचसी से जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। रविवार की सुबह खबर मिलते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। सीएचसी अधीक्षक डॉ. सत्यपाल सिंह, डॉ. अनुराग शुक्ला सहित अन्य लोगों की टीम गांव पहुंची। गांव के 55 घरों में पहुंचकर लोगों की सेहत जांची गई। गांव के सभी लोग स्वस्थ मिले। हालांकि घटना के बाद गांव के लोग गमगीन हैं।

शनिवार शाम सभी ने खाई थी खिचड़ी

छीछेमऊ गांव में डायरिया की चपेट में आकर जान गंवाने वाले बच्चों ने शनिवार की शाम अपनी मां, मामा व ननिहाल के अन्य लोगों के साथ खिचड़ी खाई थी। खिचड़ी खाने के कुछ देर बाद ही सभी को हालत खराब हो गई। मां और उसके तीनों बच्चों की ही हालत खराब हुई। ननिहाल के अन्य लोग स्वस्थ हैं।

यह भी पढ़ेंः तेज रफ्तार वैन के खड़े ट्रक में टकराने से दंपति समेत बेटे की मौत, साला व साढ़ू घायल

यह भी पढ़ेंः नोएडा कमिश्नर को साढ़े 11 करोड़ का मानहानि का नोटिस

यह भी पढ़ेंः  छात्रा का निजी अस्पताल में जबरन गर्भपात कराने पर मौत, रक्षाबंधन पर घर से थी निकली

यह भी पढ़ेंः आंतकी नदीम जैश-ए मुहम्मद का था सदस्य, यूपी में बड़े हमले की कर रहा था तैयारी 

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
Ajay Dubey
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

Most Popular