Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAction in Booth Capturing Case in Jaswantpur, Karhal : जिला पंचायत अध्यक्ष...

Action in Booth Capturing Case in Jaswantpur, Karhal : जिला पंचायत अध्यक्ष ने पीठासीन अधिकारी को किया निलंबित

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, मैनपुरी :

Action in booth capturing case in Jaswantpur, Karhal : मैनपुरी के करहल विधानसभा क्षेत्र के गांव जसवंतपुर में बूथ कैप्चरिंग के मामले में जिला पंचायत अध्यक्ष ने पीठासीन अधिकारी को निलंबित कर दिया है। निर्वाचन अधिकारी के पत्र के आधार पर ये कार्रवाई की गई है। वहीं मतदान अधिकारी प्रथम और द्वितीय को पूर्व में ही बीएसए द्वारा निलंबित किया जा चुका है। (Action in booth capturing case in Jaswantpur, Karhal)

करहल सीट से सपा मुखिया अखिलेश यादव और भाजपा से केंद्रीय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल चुनाव मैदान में हैं। 20 फरवरी को हुए मतदान के दौरान जसवंतपुर बूथ पर गड़बड़ी के आरोप लगे थे। जांच में मतदेय स्थल संख्या 266 जसवंतपुर पर बूथ कैप्चरिंग की पुष्टि हुई थी।  इसके बाद इस बूथ पर 23 फरवरी को पुनर्मतदान कराया गया था।

निर्वाचन अधिकारी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को पत्र भेजा था (Action in booth capturing case in Jaswantpur, Karhal)

पोलिंग पार्टी के विरुद्ध कार्रवाई के लिए निर्वाचन अधिकारी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को पत्र भेजा था। इसी के आधार पर जिला पंचायत अध्यक्ष अर्चना भदौरिया ने चौधरी सूरज सिंह जिला पंचायत इंटर कॉलेज जागीर के सहायक अध्यक्ष लालजी धूरिया को निलंबित कर दिया है। वह 20 फरवरी को जसवंतपुर मतदेय स्थल पर पीठासीन अधिकारी थे। मतदान अधिकारी के रूप में तैनात रहीं नम्रता शुक्ला और पुष्पलता को बीएसए द्वारा पूर्व में ही निलंबित किया जा चुका है। पोलिंग पार्टी के विरुद्ध थाना दन्नाहार में एफआईआर भी दर्ज कराई जा चुका है।

लोक निर्माण विभाग का बेलदार भी निलंबित (Action in booth capturing case in Jaswantpur, Karhal)

जसवंतपुर मतदेय स्थल पर तैनात पोलिंग पार्टी में लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड का एक बेलदार डिप्टी सिंह भी शामिल था। उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए निर्वाचन अधिकारी ने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड को लिखा था। अधिशासी अभियंता रविदत्त कुमार ने संबंधित बेलदार को भी निलंबित कर दिया।

(Action in booth capturing case in Jaswantpur, Karhal)

READ ALSO: Bareilly Bidhulia Became the New Stronghold of CyberCrime : 35 लाख की ठगी में 3 शातिर गिरफ्तार

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular