Friday, July 5, 2024
HomeCrime Newsपहले बड़े भाई से कराई गर्लफ्रेंड की शादी, फिर खुद बना दूल्हा;...

पहले बड़े भाई से कराई गर्लफ्रेंड की शादी, फिर खुद बना दूल्हा; अब तलाक की नौबत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Divorce Case: शादी के लिए उम्र का तय होना कहा तब सही है? अगर किसी की शादी समय से पहले हो जाए तो उसपर कई सारे एक्शन लिए जाते है। इसी डर से एक लड़के से अपनी गर्लफ्रेंड की शादी अपने बड़े भाई से करा दी बाद में जब वो 21 साल को हुआ तो उसने खुद उससे शादी कर ली। इस हैरानियत भरे मामले के सामने आने के बाद घर के सभी लोग हैरान है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, यह मामला गुजरात के सूरत से सामने आ रहा है। जहां एक युवक और युवती के बीच काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। करीब पांच साल पहले दोनों घर से भाग गए और शादी करने के लिए रजिस्ट्रार ऑफिस भी पहुंच गए। वहां पता चला कि लड़का छोटा है। ऐसे में लड़के ने तुरंत अपने बड़े भाई को बुलाया और अपनी प्रेमिका से उसकी शादी करा दी। इसके बाद तीनों एक ही घर में रहने लगे। करीब एक साल तक ऐसे ही रहने के बाद युवक भी बालिग हो गया।

बालिग होने पर शादी कर ली

इसके बाद युवक ने पहले अपनी प्रेमिका को अपने भाई से तलाक दिलाया और फिर हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली। इस बात को 4 साल हो गए हैं। हालांकि, इस बीच दोनों के बीच कई बार झगड़े हुए और अब इन झगड़ों को लेकर दोनों कोर्ट पहुंच गए हैं। दोनों ने कोर्ट में तलाक की याचिका दायर कर कहा है कि उनकी शादीशुदा जिंदगी ठीक नहीं चल रही है।

ऐसे में इसे आगे जारी रखना संभव नहीं है। युवक और युवती ने एक दूसरे पर झगड़ा करने और एक दूसरे का सम्मान न करने का आरोप लगाया। दोनों ने अपने वकीलों के माध्यम से अदालत में अपनी दलीलें पेश कीं और समाधान का अनुरोध किया। कोर्ट ने दोनों पक्षों की सुनवाई शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular