Sunday, May 19, 2024
HomeAstroDreams: इस तरह के सपने दिखें तो आप बनने वाले हैं धनवान!...

Dreams: इस तरह के सपने दिखें तो आप बनने वाले हैं धनवान! क्या कहता है स्वप्न शास्त्र जानिए

- Advertisement -

India News UP(इंडिया न्यूज़),Dreams: हर इंसान को सोते हुए सपना दिखाई देता है। इस पर किसी व्यक्ति का कोई नियंत्रण नहीं होता। यह सपने कभी-कभी अच्छे होते हैं तो कभी बुरे होते हैं। इन सपनों का इंसान के जीवन में बहुत ज्यादा महत्व होता है। स्वप्न शास्त्र मैं सपनों का हर बात विस्तार से बताई गई है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार ब्रह्म मुहूर्त में दिखाई देने वाले सपनों का अलग महत्व होता है, आधी रात में दिखाई वाले सपनों का अलग महत्व होता है। वही दिन में दिखाई देने वाले सपनों का कुछ और ही महत्व होता है। इसी तरह अलग-अलग समय पर दिखाई देने वाले अलग-अलग सपनों का अलग-अलग संकेत होता है। कुछ सपनों का विपरीत परिणाम दिखाई देता है। जैसे अच्छे सपने अच्छे संकेत देते हैं वहीं बुरे सपने बुरे संकेत देते हैं। लिए जानते हैं किन सपनों का क्या मतलब होता है।

इस तरह के सपने भविष्य की ओर करते हैं इशारा

1. मालामाल होने का सपना

यदि किसा आदमी को सपने में महिला स्त्री आलिंगन करती है, तो स्वप्न शास्त्र के मुताबिक ये संकेत है कि वे आदमी जल्द ही धनवान हो सकता है।

2. अतुल्य धन प्राप्ति के योग

स्वप्न शास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति सपने में अपनी प्रेमिका को छोड़ देता है उसे धन की प्राप्ति हो सकती है।

3. मान सम्मान का सपना

यदि कोई व्यक्ति सपने में किसी स्त्री को चौपड़ खेलते हुए देखता है तो उसे मान और सम्मान की प्राप्ति होती है और उसके धन में वृद्धि होती है।

ये भी पढ़ें:-  UP Weather: फिर बदलेगा यूपी का मौसम! प्रदेश में इस दिन झमाझम बारिश के आसार

4. विश्वासघात का सपना

अगर कोई व्यक्ती सपने में किसी महिला को घूंघट पहने हुए देखता है तो यह इस बात का संकेत है कि उसका दोस्त उसे धोखा दे सकता है। अगर कोई व्यक्ति सपने में रोमांटिक रिश्ते में है तो यह इस बात का संकेत है कि उसे अचानक बहुत सारा धन प्राप्त हो सकता है।

5. सास-ससुर के साथ झगड़े का सपना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में सजी-धजी दुल्हन को देखता है तो यह इस बात का संकेत है कि वह खुश हो जाएगा। हालाँकि, अगर दुल्हन रोती है दिखी तो उसका सास-ससुर से उसका झगड़ा हो सकता है।

ये भी पढ़ें:- UP News: सपा नेता गायत्री प्रजापति के घर ED की रेड, जानें पूरा मामला

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular