Wednesday, July 3, 2024
HomeEnvironmentDudhwa National Park: दुधवा में 10 दिन में तीन बाघों की मौत...

Dudhwa National Park: दुधवा में 10 दिन में तीन बाघों की मौत पर अब सीएम योगी एक्शन में,दिए जांच के आदेश

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Dudhwa Park: दुधवा में एक के बाद एक तीन बाघों की मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब एक्शन में नज़र आ रहे हैं। बाघो की ये मौतें पिछले 10 दिनों  के अंदर हुई हैं। मुख्यमंत्री ने वन मंत्री डॉ. अरुण कुमार सक्सेना और अपर मुख्य सचिव, वन मनोज कुमार सिंह को तुरंत दुधवा नेशनल पार्क जाकर जांच करने और एक निष्पक्ष रिपोर्ट देने का आदेश दिया है।

स्थानीय अधिकारियों ने मौत का कारण कहा प्राकृतिक

बता दें वन मंत्री समेत सभी अधिकारी शुक्रवार की शाम को ही दुधवा के लिए रवाना हो गए हैं। दरअसल दुधवा में जब पहले एक बाघ मरा तो स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि यह बाघ आपसी संघर्ष में घायल होने के कारण जिंदगी की जंग हार गया। बाघ के शरीर के सभी अंग मिले हैं। इसलिए यह अवैध रूप से शिकार करने का मामला नहीं बनता। वहीं दूसरी मौत बाघिन के रूप में हुई। इसकी मौत का कारण डिहाइड्रेशन को बताया तो वहीं अंतिम यानि तीसरे बाघ के बारे में कहा गया कि उसकी उम्र 8 साल से अधिक थी। उसके मौत का करण भी आपसी संघर्ष रहा।

सीएम ने वन मंत्री की अध्यक्षता में दिए जांच के आदेश

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की वन्यजीवों से विशेष लगाव रही है। इसी कारण कहा जा रहा है कि उन्होंने जांच समिति गठित कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश दिए हैं। वन मंत्री और अपर मुख्य सचिव के अलावा वन विभागाध्यक्ष ममता संजीव दुबे और प्रोजेक्ट टाइगर के प्रभारी सुनील चौधरी भी शुक्रवार शाम को ही मौके से रवाना हो गए। बता दें कि वन मंत्री की अध्यक्षता में यह टीम मौके पर जाकर जांच करेगी।

Kanpur News: कानपुर देहात में इंस्पेक्टर ने कारोबारी से लूटी, 50 किलो चांदी, दोनों गिरफ्तार

Lucknow News: विधान भवन के सामने रोते हुए आत्मदाह करने पहुंचा उन्नाव का परिवार,जानिए वजह

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular