Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsNainital News: दिल्ली में G-20 समिट के चलते, नैनीताल-रामनगर जैसे क्षेत्रों में...

Nainital News: दिल्ली में G-20 समिट के चलते, नैनीताल-रामनगर जैसे क्षेत्रों में घुमने पहुंच रहे पर्यटक

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Nainital News: दिल्ली में G-20 सम्मेलन और वीकेंड के चलते कॉर्बेट पार्क और नैनीताल पर्यटकों से गुलजार हो गया है। पर्यटकों के पहुंचने से होटल-रिजॉर्ट लगभग फुल हो गए हैं। इतने पर्यटक आने से कई जगह लगा जाम। पुलिस ने एक्शन लेते हुए गाड़ियों को रूसी बाईपास पर रोका।

होटल और रिजॉर्ट दिल्ली समेत अन्य राज्यों के सैलानियों से खचाखच भरे

दिल्ली में तीन दिन G-20 कार्यक्रम होने के चलते तमाम पाबंदिया लगाई गई हैं। इस मौके पर कुछ दिन सुकून से बिताने के लिए दिल्ली के लोगों ने पहाड़ों में घूमने का मन बनाया है। शुक्रवार को कॉर्बेट लैंडस्कैप क्षेत्र के सभी होटल और रिजॉर्ट दिल्ली समेत अन्य राज्यों के सैलानियों से खचाखच भरे रहे। वहीं कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के उपनिदेशक दिगांथ नायक पार्क के ढेला तथा झिरना जोन ही खुले हुए हैं। इसमें अगले 3 दिनों तक पर्यटकों के लिए सुबह और शाम की बुकिंग फुल हो चुकी है।

अधिकतर होटल और पार्किंग पूरी तरह फुल

वहीं दिल्ली के पर्यटकों ने नैनीताल की ओर रुख किया है। शुक्रवार सुबह से दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों के पर्यटक नैनीताल पहुंचने लगे थे। पर्यटकों के इतनी ज्यादा संख्या में आने से नगर के अधिकतर होटल और पार्किंग पूरी तरह से भर चुके हैं।

वाहनों को रूसी बाईपास पर रोका

सड़कों पर जाम लगता देख पुलिस ने दोपहर में हल्द्वानी की ओर से आने वाले वाहनों को रूसी बाईपास पर रोक गया। जैसे-जैसे पार्किंग खाली होती रही रुसी बाईपास में रोके गए वाहनों को छोड़ा गया। वहीं रुसी से नैनीताल तक शटल सेवा चलाई गई। साथ ही भीमताल, सातताल, रामगढ़, नौकुचियाताल, मुक्तेश्वर और भवाली में सैलानियों की आवाजाही के चलते भीमताल में जाम की समस्या बनी रही। वहीं जाम के चलते सैलानियों ने मुक्तेश्वर, रामगढ़, श्यामखेत चाय बागान और कैंची धाम में बाबा नीब करौरी महाराज के दर्शन कर आशीर्वाद भी लिया।

Read more: Rishikesh News: बागेश्वर उप-चुनाव में भाजपा को मिली जीत के बाद बांटी गई मिठाई, हुई जमकर आतिशबाजी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular