Saturday, July 6, 2024
HomeKaam Ki BaatSkin Care Tip : इस उमस भरे मौसम के कारण आप भी...

Skin Care Tip : इस उमस भरे मौसम के कारण आप भी झेल रहें हैं स्किन से जुड़ी परेशानी, तो बनाएं ये 3 तरह के फेस पैक

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), skin care tips : बारिश के मौसम में धूप से तो हमें आराम मिल जाता है, लेकिन उसके बाद होने वाली उमस की वजह से चिपचिपाहट काफी ज्यादा बढ़ जाती है, जो स्किन प्रॉब्लम्स का कारण बनती है। अधिकतर लोगों को इस मौसम में स्किन पर जलन व पिंपल्स आदि जैसी समस्याएं होती हैं। मानसून में होने वाली समस्याओं से बचने के लिए स्किन की खास देखभाल करना जरूरी है। यहां हम बता रहे हैं 3 ऐसे फेस पैक बनाने का तरीका, जो स्किन प्रॉब्लम्स से निपटने में आपकी मदद करेंगे।

चंदन व गुलाब-जल फेस पैक

चंदन स्किन को ठंडक देने में मदद करता है और इसी के साथ ये स्किन को ग्लोइंग भी बनाता है। बारिश के दौरान मौसम में उमस काफी ज्यादा बढ़ जाती है, जिसकी वजह से बैक्टीरिया पनपने का खतरा बना रहता है। ऐसे में फंगल इंफेक्शन होना भी काफी कॉमन है। स्किन को प्रोटेक्ट करने ते लिए आप चंदन पाउडर और गुलाबजल को अच्छे से मिलाकर पेस्ट बना लें। फिर इस पेस्ट को साफ चेहरे पर अप्लाई करें और कुछ देर रखने के बाद धो लें।

दही लगाएं

चेहरे पर निखार लाने के लिए आप दही का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपकी स्किन को अच्छे से साफ करने में मदद करती है। आप सिर्फ दही को भी लगा सकते हैं। या फिर इसमें एलोवेरा जेल व खीरे का रस मिला सकते हैं।

खीरे का फेस पैक

खीरा स्किन को हाइड्रेट करने में मदद करता है। उमस भरे मौसम में आप इसे स्किन पर लगाएं। इससे स्किन फ्रेश फील करती है। इसे चेहरे पर लगाने के लिए खीरे को कद्दूकस करें और फिर इसमें थोड़ा नींबू का रस लगाएं। अब इसे 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं और फिर धो लें।

Read more: जानें कौन से हैं ऐसे फूड्स जो बढ़ा सकते हैं आपके स्ट्रेस लेवल को….

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular