Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशE-Bus Collided Many Vehicles And People in Kanpur: कानपुर में फिर काल...

E-Bus Collided Many Vehicles And People in Kanpur: कानपुर में फिर काल बनी इलेक्ट्रिक बस, टाटमिल चौराहे पर कई वाहनों और लोगों में मारी टक्कर, 4 की हालत गंभीर

- Advertisement -

E-Bus Collided Many Vehicles And People in Kanpur

इंडिया न्यूज़, कानपुर:
E-Bus Collided Many Vehicles And People in Kanpur: शुक्रवार दोपहर को एक बार फिर कानपुर (Kanpur) में इलेक्ट्रिक बस (Electric Bus) काल बन कर दौड़ी। टाटमिल चौराहे पर ई-बस ने कई वाहनों को टक्कर मार दी जिसमें 6 से ज्यादा लोग घायल हो गए और 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने ड्राइवर को मौके से गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ जारी है। गुस्से भीड़ ने बस पर पथराव किया। इससे पहले 31 जनवरी की रात इसी चौराहे पर एक ई-बस ने 4 लोगों की जान ली थी।

E-Bus Collided Many Vehicles And People in Kanpur

बीती 31 जनवरी को हुए ई-बस हादसे के बाद दुबारा टाटमिल चौराहे पर ही ई-बस से हादसा होने के बाद पुलिस और प्रशासन में अफरातफरी मच गई। लगातार दूसरे हादसे के बाद अब कंपनी द्वारा दिए गए प्रशिक्षण पर सवाल उठ रहे हैं।

ब्रेक की जगह एक्सीलेटर पर रखा पैर

हादसे की सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को एबुंलेंस से उर्सला हॉस्पिटल (Ursala Hospital) में एडमिट कराया गया। पुलिस ने 4 लोगों के घायल होने की जानकारी दी है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, ड्राइवर ने बताया है कि बस रोकने के लिए ब्रेक की जगह उसने एक्सीलेटर (accelerator) पर पैर रख दिया, जिससे बस तेजी से आगे बढ़ी और चौराहे पर खड़े वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया। चौराहा व्यस्त होने के चलते एक्सीडेंट के बाद लंबा जाम लग गया। जिसके बाद पुलिस ने क्रेन की मदद से बस को किनारे कराया और घायलों को हॉस्पिटल में एडिमट कराया।

ई-बसों के संचालन पर लगी रोक

शहर में हुए दो हादसों के बाद कमिश्नर डॉ. राज शेखर (Commissioner Dr. Raj Shekhar) ने बताया है कि पूरे शहर में सभी ई-बसों का संचालन 3 दिन के लिए रोक दिया गया है। सभी बसों को चकेरी स्थित डिपो में खड़ा कराया जा रहा है। बसों की टेक्निकल जांच के बाद ही इन्हें सड़कों पर उतारा जाएगा। जांच पूरी होने तक सड़कों पर बसें नहीं चलेंगी। हादसे के बाद कमिश्नर ने जांच के आदेश दिए हैं। कमिश्नर ने बताया है कि प्राथमिक जांच में ब्रेक में कमी मिली है। कारणों की जांच के लिए ADM सिटी और DCP ट्रैफिक की कमेटी बनाई गई है। शाम तक कमेटी से प्राथमिक जांच रिपोर्ट मांगी गई है।

E-Bus Collided Many Vehicles And People in Kanpur

ई-बस से लोगों का उठा भरोसा

31 जनवरी को हुई दुर्घटना और शुक्रवार को हुए हादसे के बाद से कानपुर के लोगों का विश्वास अब ई-बस से उठने लगा है। कानपुर वासी यहां तक कर रहे हैं कि ये बसें शहर में काल बनकर दौड़ रही हैं। हादसे के बाद भी ई-बसों के ड्राइवर तेजी से शहर के अंदर बसें दौड़ाते हैं। कमिश्नर डॉ. राज शेखर के आदेशों के बावजूद ड्राइवर बस चलाते वक्त मोबाइल पर बात करते रहते हैं।

E-Bus Collided Many Vehicles And People in Kanpur

ड्राइवर और कंडक्टर गिरफ्तार

हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बस चालक अतर सिंह कठेरिया पुत्र काशीप्रसाद निवासी ग्राम पोस्ट टौंस थाना नर्वल, जनपद कानपुर आउटर व कंडक्टर अरविंद कुमार कुर्मी पुत्र रामाधार निवासी दिदौर, थाना गुरूबक्सगंज, जनपद रायबरेली को मौके से गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को थाना बाबूपुरवा थाना ले जाकर पूछताछ की जा रही है।

ये लोग हुए घायल

1.अर्सलान खान पुत्र वकील खान निवासी अजीत गंज थाना बाबू पुरवा उम्र 20 वर्ष
2.अभिषेक गुप्ता पुत्र श्री राम प्रसाद गुप्ता निवासी 92 रतनलाल नगर थाना गोविंद नगर उम्र करीब 30 वर्ष
3.दीपक द्विवेदी पुत्र सतीश कुमार निवासी एचआईजी फेज 3 तात्या टोपे नगर थाना बर्रा उम्र करीब 25 वर्ष
4.संतोष पुत्र स्वर्गीय फकीरे लाल निवासी नरपत नगर जरौली जरौली फेस 1 थाना बर्रा उम्र करीब 48 वर्ष
5.इंद्रपाल पुत्र सतपाल सिंह निवासी 38d उस्मानपुर थाना नौबस्ता उम्र 30 वर्ष
6.हसीना पत्नी अफसर अहमद निवासी बेगम पुरवा थाना बाबू पुरवा उम्र 35 वर्ष

Read More: BSP Released List of 9 More Candidates: बहुजन समाज पार्टी की नई उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, 9 प्रत्याशियों को मिला टिकट

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular