Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडEarthquake In Pithoragarh: भूकंप से कांप उठी देवभूमि, रिक्टर पैमाने पर 3.5...

Earthquake In Pithoragarh: भूकंप से कांप उठी देवभूमि, रिक्टर पैमाने पर 3.5 रही तीव्रता

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), पिथौरागढ़ “ Earthquake In Pithoragarh :” उत्तराखंड में आज सवेरे 5 बजकर 1 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए।जिसकी गहराई 10 किलोमीटर बताई गई है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने बताया है कि इससे पहले जनवरी में भी उत्तर-उत्तरपश्चिम पिथौरागढ़ में 4.2 की तीव्रता का भूकंप आया था।

भूकंप का केंद्र पिथौरागढ़ से 32 किमी दूर

उत्तराखंड में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बता दें, पिथौरागढ़ में भूकंप के हल्के झटके महसूस होने की सूचना प्राप्त हुई है। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3।1 मापी गई है। हालाकि भूकंप में किसी तरह के नुकसान की अबतक कोई खबर सामने नहीं आई है।

यह भूकंप के छटके सुबह 5 बजकर 1 मिनट पर महसूस किए गए।वहीं, भूकंप की गहराई 10 किमी जमीन के नीचे बताई जा रही है। इसके साथ ही भूकंप का केंद्र पिथौरागढ़ से 32 किमी दूर नेपाल बॉर्डर पर बताया जा रहा है। बता दें कि पिछले महीने ही उत्तराखंड में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

तहसीलों में दूरभाष के माध्यम से सूचना दी

वहीं, भूकंप की सूचना प्राप्त होने के उपरांत जिला आपातकालीन परिचालन केंद्र पिथौरागढ़ द्वारा जनपद के समस्त तहसीलों से दूरभाष के माध्यम से सूचना दी गई। इसके साथ ही पुलिस नियंत्रण कक्ष पिथौरागढ़ द्वारा जनपद के समस्त थाना चौकियों से वायरलेस सेट के माध्यम से भूकंप के झटके महसूस होने की सूचना प्राप्त की गई।

भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए

जनपद पिथौरागढ़ अंतर्गत तहसील एवं थाना डीडीहाट, थल, नाचनी,बलुवाकोट,धारचूला एवं बंगापानी में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए है। अगर बात वर्तमान की करें तो किसी भी प्रकार की कोई क्षति की सूचना प्राप्त नहीं हुई है।

Also Read: UP Road Accident: नेशनल हाईवे पर सड़क हादसा, एक यात्री की मौत 35 से अधिक घायल

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular