Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तर प्रदेशलखनऊEarthquake in UP: भूकंप को लेकर ज्योतिष के जानकारों ने किया बड़ा...

Earthquake in UP: भूकंप को लेकर ज्योतिष के जानकारों ने किया बड़ा दावा, चंद्रगहण से था कनेक्शन

- Advertisement -

Earthquake in UP

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में मंगलवार की देर रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। लखनऊ, कानपुर, मुरादाबाद, बरेली, आगरा और मेरठ समेत कई जिलों में मंगलवार देर रात दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। हालांकि इससे जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ। अब इस भूकंप को लेकर तरह-तरह की बात सामने आ रही है। एक तरफ वैज्ञानिक इसको पृथ्वी के हलचल की सामान्य घटना मान रहे हैं। वहीं धर्म व ज्योतिष के जानकर चंद्रगहण को इसका असली कारण बचा रहे हैं।

ज्योतिष के जानकारों का बड़ा दावा
धर्म व ज्योतिष के जानकारों का दावा है कि मंगलवार को पड़े चंद्रग्रहण के असर की वजह से यह भूकंप आया है। ज्योतिष के जानकारों का यह भी दावा है कि जब-जब एक पक्ष में दो ग्रहण पड़ते हैं, तब तब इसी तरह की प्राकृतिक आपदाएं और अनिष्टकारी घटनाएं होती हैं। एक पक्ष में दो ग्रहण लगने की वजह से द्वापर युग में महाभारत के युद्ध से लेकर कुछ दिनों पहले तक लगातार इस तरह की घटनाएं हुई भी हैं।

ग्रहण की वजह से होती है पृथ्वी में हलचल
ज्योतिषों के मुताबिक यह वैज्ञानिक घटना जरूर हो सकती है, लेकिन पृथ्वी में हलचल ग्रहण की वजह से ही होती है। उनके मुताबिक ग्रहण का असर अभी अगले 3 महीने तक रह सकता है। इस दौरान इसी तरह की कुछ अन्य घटनाएं भी सामने आ सकती हैं। भूकंप से ज्यादा नुकसान इसलिए नहीं हुआ क्योंकि यह खंडग्रास था। पिछले 15 दिनों में पड़ा सूर्य ग्रहण व चंद्र ग्रहण आंशिक ही था।

विज्ञान के अंत होने पर आध्यात्म व ज्योतिष की शुरुआत होती है
ज्योतिषों के मुताबिक अलग-अलग राशियों पर ग्रहण का अलग-अलग तरीके से असर पड़ेगा। हालांकि नकारात्मक असर को कम करने के लिए कुछ उपाय जरूर किए जा सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि आने वाले दिनों में देश में कुछ राजनीतिक उठापटक हो सकती है।

दुनिया में युद्ध की घटनाएं और बढ़ सकती हैं और उद्योग व कारोबार पर भी इसका असर पड़ सकता है। उनका कहना है कि विज्ञान जहां खत्म होता है वहीं से आध्यात्म व ज्योतिष की शुरुआत होती है।

यह भी पढ़ें- UP: अब प्रदेश में जन्मजात बीमारियों की होगी पहचान, मुफ्त में मिलेगा इलाज – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular