Thursday, July 4, 2024
HomeLatest NewsED ने भू-माफिया सुधीर गोयल के कई ठिकानों पर की छापेमारी, 60...

ED ने भू-माफिया सुधीर गोयल के कई ठिकानों पर की छापेमारी, 60 से अधिक लोगों से की पूछताछ

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), ED : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भू-माफिया सुधीर गोयल और उनके सहयोगियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत मंगलवार को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर शहर में कई स्थानों पर छापेमारी की है।

ईडी ने इस साल जनवरी में गोयल और उनके सहयोगियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत तलाशी अभियान चलाया है। वहीं, सूत्रों ने बताया कि बुलंदशहर और आसपास के इलाकों में करीब 11 परिसरों की ED ने तलाशी ली है।

बता दें कि भू-माफिया सुधीर गोयल, उनकी पत्नी और तीन कथित सहयोगी फिलहाल जेल में हैं। पिछले साल दिसंबर में बुलंदशहर पुलिस ने उसे उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले से गिरफ्तार किया था। ईडी का मामला 18 एफआईआर से संबंधित है, जिसमें उत्तर प्रदेश गैंगस्टर्स और असामाजिक गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत आरोपियों के खिलाफ राज्य पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर भी शामिल है।

सूत्रों ने कहा कि गोयल पर भू-माफिया होने का आरोप है और उन पर फर्जी दस्तावेजों का उपयोग करके बुलंदशहर में विकसित अवैध कॉलोनियों में भूखंड बेचकर अपनी कंपनियों के माध्यम से निवेशकों से 100 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने का आरोप है।

ALSO READ:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular