Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsED Raid At Dilbag Singh : कांग्रेस विधायक और पूर्व इनेलो विधायक...

ED Raid At Dilbag Singh : कांग्रेस विधायक और पूर्व इनेलो विधायक दिलबाग सिंह के घर ED की छापेमारी, करोड़ों नकद समेत कई सामग्री बरामद

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) ED Raid At Dilbag Singh: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अवैध खनन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हरियाणा के कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार और पूर्व इनेलो विधायक दिलबाग सिंह के घर पर छापेमारी की। इस छापेमारी के बाद दिलबाग सिंह के ठिकानों से बड़ी मात्रा में अवैध चीजें बरामद हुई हैं।

ईडी सूत्रों ने बताया कि उनके घर से बड़ी मात्रा में अवैध फॉरेन मेड आर्म्स, 300 कार्टन में अवैध सामान, 100 से ज्यादा शराब की बोतलों के साथ 5 करोड़ रुपये कैश और करीब चार से पांच किलो बुलियन बरामद किया गया है। बड़ी मात्रा में संपत्ति के दस्तावेज भी दिलबाग सिंह के ठिकाने से मिले हैं।

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) हरियाणा के यमुनानगर जिले में कथित अवैध खनन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही है। इस मामले को लेकर ही प्रदेश के कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार और इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के ठिकानों पर गुरुवार को छापेमारी की गई थी।

ईडी के अधिकारियों ने बताया कि इलीगल माइनिंग से जुड़े इस मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों से यमुनानगर, सोनीपत, मोहाली, फरीदाबाद, चंडीगढ़ और करनाल में दोनों नेताओं और उनसे जुड़े 20 ठिकानों की तलाशी ली।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular