होम / Deoband News: देवबंद दारुल उलूम ने दिया फरमान, कहा- इंग्लिश पढ़ेंगे छात्र तो होगा निष्कासन, गैर हाजिर होने पर भी सख्त कार्रवाई की चेतावनी

Deoband News: देवबंद दारुल उलूम ने दिया फरमान, कहा- इंग्लिश पढ़ेंगे छात्र तो होगा निष्कासन, गैर हाजिर होने पर भी सख्त कार्रवाई की चेतावनी

• LAST UPDATED : June 15, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Deoband News: दारुल उलूम का नया फरमान जारी हुआ है। जिसमें कहा गया है कि अगर किसी छात्र ने अंग्रेजी पढ़ी तो उसके खिलाफ निष्कासन की कार्रवाई की जाएगी। दारुल उलूम के शिक्षा विभाग के प्रभारी मौलाना हुसैन हरिद्वारी ने छात्रों के लिए ये नया फरमान जारी करते हुए कहा कि दारुल उलूम में शिक्षा ग्रहण करने के दौरान छात्रों को दीगर किसी तालीम जैसे इंगलिश वगैरह की इजाजत नहीं होगी।

गुप्त तरीके से अगर लेंगे इंगलिश स्पीकिंग की क्लास तो होगा निष्कासन

यदि कोई छात्र इसमें लिप्त पाया जाता है या फिर गुप्त तरीके से छात्र की संलिप्तता सामने आती है तो ऐसे छात्र का निष्कासन कर दिया जाएगा। यह आदेश उन छात्रों के लिए बड़ा झटका है, जो दारुल उलूम में दीनी शिक्षा लेने के साथ ही निजी तौर पर इंगलिश स्पीकिंग कोर्स या फिर अन्य आधुनिक शिक्षा से संबंधित विषयों की पढ़ाई में रुचि रखते हैं।

केवल अटेंडेंस दर्ज कराने के उद्देश्य से आने पर भी होगी सख्त कार्रवाई 

दारुल उलूम की तरफ से छात्रों के नाम जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि यदि छात्र कक्षा चलने के समय कमरे में पाया जाता है। उपस्थिति दर्ज कराकर पीरियड समाप्त होने से पहले ही कक्षा से चला जाता है या फिर पीरियड के अंत में केवल अटेंडेंस दर्ज कराने की गरज से ही कक्षा में आता है तो ऐसे छात्र के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Lucknow News: लखनऊ एयरपोर्ट पर करीब 2 करोड़  सोने के साथ कस्टम विभाग ने यात्रियों को पकड़ा, हो सकता है तस्करी का मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox