Tuesday, July 2, 2024
HomeLatest NewsEid-Ul-Adha 2024: जारी किए निर्देश, सड़कों पर नहीं होगी नमाज, तय जगहों...

Eid-Ul-Adha 2024: जारी किए निर्देश, सड़कों पर नहीं होगी नमाज, तय जगहों पर ही होगी कुर्बानी

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज),Eid-Ul-Adha 2024: यूपी में बकरीद की नमाज सड़कों पर नहीं की जाएगी। इसके बजाय, पहले से निर्धारित स्थानों पर ही जानवरों की कुर्बानी दी जा सकेगी। इस मुद्दे पर यूपी अल्पसंख्यक विभाग के द्वारा निर्देश जारी किए गए हैं।

अल्पसंख्यक आयोग ने जारी किए निर्देश

उत्तर प्रदेश में बकरीद के मौके पर सड़कों पर नमाज नहीं हो सकेगी, बल्कि उसे निर्धारित किए गए स्थान पर ही कुरबानी दी जा सकेगी। इसके साथ ही, प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी पर नजर रखने का भी आधिकार होगा.

ये भी पढ़ें: Kainchi Dham Mahotsav: वीडियोग्राफी एवं रील्स बनाने पर रोक, DM ने सौंपी अधिकारियों को जिम्मेदारी

इसके लिए अल्पसंख्यक आयोग ने निर्देश जारी किए हैं। जानकारी के अनुसार, यूपी में आगामी 17 तारीख को बकरीद का उत्सव है, और यह स्पष्ट किया गया है की किसी भी प्रकार की नमाज सड़क पर नहीं पढ़ी जाएगी।

साथ ही, पशुओं की कुर्बानी सिर्फ निर्धारित स्थानों पर होगी। इसके लिए, राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी ने गृह और नगर विकास विभाग के मुख्य सचिव को आवश्यक कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है।

सख्त निगरानी राखी जाएगी

यूपी अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी के अनुसार, इस बार होने वाली नमाज के लिए किसी भी तरह की सड़क पर जगह नहीं मिलेगी। मस्जिदों में अलग-अलग शिफ्ट में नमाज की जाएगी और प्रशासन को इस बारे में अवगत कर दिया गया है कि कोई भी समस्या नहीं होनी चाहिए। साथ ही,प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी पर सख्त निगरानी के निर्देश दिए गए हैं और कुर्बानी के लिए कहां जाना है, उसकी भी हिदायत दी गई है।

ये भी पढ़ें: Noida: पति ने Instagram चलाने से रोका, दो बच्चों की मां ने उठाया ऐसा कदम, जानें मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular