Monday, July 1, 2024
Homeउत्तर प्रदेशEid-ul-Azha: सीएम योगी ने बकरीद पर दीं शुभकामनाएं, प्रशासन को दिए सख्त...

Eid-ul-Azha: सीएम योगी ने बकरीद पर दीं शुभकामनाएं, प्रशासन को दिए सख्त निर्देश

Eid-ul-Azha: सीएम योगी ने बकरीद पर दीं शुभकामनाएं, प्रशासन को दिए सख्त निर्देश

- Advertisement -

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Eid-ul-Azha: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को ईद-उल-अजहा के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं। जनता के नाम संदेश में उन्होंने कहा कि ईद-उल-अजहा सभी को सामाजिक सौहार्द के साथ मिलजुलकर रहने की प्रेरणा देने वाला त्योहार है। ईद-उल-अजहा जिसे बकरीद के नाम से भी जाना जाता है, आज और कल (17 जून) दो दिन मनाई जाएगी। बकरीद के साथ गंगा दशहरा के उत्सव को देखते हुए पूरे उत्तर प्रदेश में प्रशासन की ओर से एहतियात बरती गई है।

सीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक

योगी ने तैयारियों को लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश इससे पहले 14 जून को सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगामी त्योहारों के मद्देनजर सुदृढ़ कानून-व्यवस्था और श्रद्धालुओं की सुविधाओं को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की थी। सीएम ने त्योहारों को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान सीएम योगी ने अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि 16 जून को गंगा दशहरा, 17 जून को बकरीद, 18 जून को ज्येष्ठ मास का मंगल पर्व तथा 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है।

Also Read- दुनिया की वो सबसे डरावनी जगहें,रहस्य ऐसे कि थर-थर कांप उठेंगे!

बकरीद पर कुर्बानी के लिए स्थान पहले से तय कर लें- सीएम

बता दें कि जुलाई माह में मोहर्रम व कांवड़ यात्रा जैसे पवित्र कार्यक्रम होने हैं। स्वाभाविक रूप से यह समय कानून-व्यवस्था की दृष्टि से अत्यंत संवेदनशील है। शासन-प्रशासन को 24 घंटे सक्रिय रहने की आवश्यकता है। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कहा था कि बकरीद पर कुर्बानी के लिए स्थान पहले से तय कर लिया जाए। इसके अलावा कहीं और कुर्बानी न की जाए। विवादित/संवेदनशील स्थानों पर कुर्बानी न की जाए। किसी भी दशा में सुनिश्चित करें कि कहीं भी प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी न होने पाए।

उन्होंने कहा कि नमाज परंपरा के अनुसार तय स्थान पर ही अदा की जाए। सड़क पर नमाज न की जाए। आस्था का सम्मान करें, लेकिन किसी नई परंपरा को बढ़ावा न दें। योगी ने कहा कि हर त्योहार शांति व सौहार्द के साथ मनाया जाए, इसके लिए स्थानीय जरूरतों को देखते हुए सभी जरूरी प्रयास किए जाएं।

Also Read- CM Yogi ने अपनी मां से मिलने पहुंचे ऋषिकेश AIIMS, पूछा हालचाल, अस्पताल में हुए भावुक

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular