Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशElection Commission Press Conference Today: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में आज हो...

Election Commission Press Conference Today: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में आज हो सकता है चुनाव का ऐलान, दोपहर 3.30 बजे चुनाव आयोग करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
Election Commission Press Conference Today: उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh), उत्तराखंड (Uttarakhand) समेत देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) की तारीख का ऐलान आज चुनाव आयोग कर सकता है। मिली जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग आज दोपहर 3.30 बजे प्रेस करने जा रहा है। जिसमें वह इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीख के बारे में जानकारी दे सकता है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 5 जनवरी को वोटर लिस्ट फाइनल हो चुकी है।

जिसके बाद यह अनुमान लगाया जा रहा था कि चुनाव आयोग किसी भी दिन चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में 6 से 7 चरणों में चुनाव करवाए जा सकते हैं। वहीं, उत्तराखंड समेत अन्य राज्यों में 1 या 2 चरणों में चुनाव संपन्न कराए जा सकते हैं।

चुनावी राज्यों का दौरा कर चुका है आयोग Election Commission Press Conference Today

चुनाव आयोग ने शनिवार को दोपहर 3.30 बजे पत्रकार वार्ता बुलाई है जिसमें वह उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। कोरोना के ओमीक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ कई दौर की बैठकें की हैं। आयोग की टीम ने सभी चुनावी राज्यों का दौरा कर कोरोना वायरस की स्थिति का जाएजा लिया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना की मौजूदा हालत को देखते हुए चुनाव आयोग कुछ नए नियम लागू कर सकता है।

चुनाव आयोग ने की सियासी दलों से मुलाकात 

पिछले दिनों चुनाव आयोग ने चुनावी राज्यों में सिसायी दलों के साथ बैठक कर चुनाव करवाने को लेकर उनकी राय जानी। इस बैठक में कुछ सियासी दलों ने अपनी सलाह देते हुए कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने के लिए चुनाव आयोग से कहा। कुछ सियासी दलों के नेताओं ने चुनाव खर्च को बढ़ाने की भी मांग की थी जिसके जिए उन्होंने तर्क दिया था कि पिछले साल में देश में महंगाई बढ़ गई है और इसके सापेक्ष चुनाव आयोग ने खर्च की सीमा नहीं बढ़ाई है।

चुनाव आयोग के पास कोराना काल में चुनाव करवाने का अनुभव 

चुनाव आयोग के पास कोरोना काल में भी चुनाव कराने का अनुभव है। आयोग ने कोरोना की दूसरी लहर में देश के 6 राज्यों में चुनाव करवाए थे। पश्चिम बंगाल में कोरोना के तेज संक्रमण बावजूद चुनाव आयोग ने सफलतापूर्वक चुनाव करवाए थे। चुनाव आयोग ने बिहार में भी विधानसभा चुनाव करवाए हैं।

Read More: SP Candidates List Viral In Firozabad: फिरोजाबाद में सपा प्रत्याशियों की सूची वायरल, पुलिस को दी गई शिकायत

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular