Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशElection Results 2023: त्रिपुरा-नगालैंड में BJP गठबंधन की जीत पर CM योगी...

Election Results 2023: त्रिपुरा-नगालैंड में BJP गठबंधन की जीत पर CM योगी की आई पहली प्रतिक्रिया, जानें- क्या कहा?

- Advertisement -

Election Results 2023: त्रिपुरा और नागालैंड विधानसभा चुनाव में BJP गठबंधन की जीत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बधाई दी। योगी ने कहा यह जीत प्रधानमंत्री की लोक कल्याणकारी नीतियों के प्रति विश्वास का प्रतीक है। सीएम योगी ने ट्वीट कर नगालैंड की जनता को इस जीत के लिए बधाई दी। सीएम ने कहा कि बीजेपी-एनडीपीपी गठबंधन की शानदार विजय आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोक-कल्याणकारी नीतियों के प्रति नगालैंड वासियों के अटूट विश्वास का प्रतीक है। राष्ट्रवाद व विकास को समर्पित इस विराट विजय की सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई देता हूं।

 खबर में खास: 

  • पूर्वी-उत्तर के दो राज्यों में जीत पर सीएम योगी का ट्वीट
  • नागालैंड विधानसभा चुनाव परिणाम
  • त्रिपुरा विधानसभा चुनाव परिणाम
  • मेघालय विधानसभा चुनाव परिणाम

पूर्वी-उत्तर के दो राज्यों में जीत पर सीएम योगी का ट्वीट

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि  “त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में शानदार विजय पर भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं व राष्ट्रवादी त्रिपुरा वासियों को हार्दिक बधाई दी। सीएम ने कहा कि यह जीत आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ नीति व मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा के ऊजार्वान नेतृत्व पर जन-विश्वास का सुफल है।”

नागालैंड विधानसभा चुनाव परिणाम

बता दें कि नागालैंड विधानसभा चुनाव में नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी ने सबसे ज्यादा 25 सीटें जीती हैं जबकि बीजेपी ने 12 तो वहीं रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) ने 2 तो नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी ने 6 और नेशनल पीपुल्स पार्टी ने 5 सीटों पर जीत दर्ज की है। राज्य में एनडीपीपी-बीजेपी की सरकार बनेगी।

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव परिणाम

वहीं त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कुल 60 सीटों में से 32 सीटें जीतकर बहुमत का आंकड़ा छुआ है। टिपरा मोथा पार्टी को 13 सीटें, इंडिजिनस पीपल फ्रंट ऑफ त्रिपुरा को सिर्फ 1 सीट, कांग्रेस को 3 सीटें तो वहीं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) कुल 11 सीटें जीतने में कामयाब रही।

मेघालय विधानसभा चुनाव परिणाम

वहीं अगर बात करें मेघालय विधानसभा चुनाव परिणाम की तो नेशनल पीपुल्स पार्टी ने सबसे ज्यादा 26 सीटें अपनी झोली में डालने में कामयाब रहीं। जबकि यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी को 11, BJP को सिर्फ 2, कांग्रेस-TMC को 5-5 सीटें मिली। यहां पर नेशनल पीपुल्स पार्टी, बीजेपी और अन्य दल मिलकर सरकार बनाएंगे।

Also Read: UP News: अवैध शराब पर चला बाबा का बुलडोजर, 18882 लीटर अवैध शराब की गई नष्ट

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular