Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशElection Results: तीन राज्यों में BJP की जीत का बड़ा कारण हैं...

Election Results: तीन राज्यों में BJP की जीत का बड़ा कारण हैं CM योगी! जानें कैसे?

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Election Results: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यानाथ अपनी हिंदुत्व के विचार धारा के लिए जाने जाते हैं। सीएम का हिंदुत्व को लेकर अपनी आग्रही और आक्रामक के लिए राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधान सभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की जीत का मूलमंत्र बने।

चुनावों में बीजेपी के स्टार प्रचारक बने सीएम योगी (Election Results)

चारों राज्यों में मुख्यमंत्री योगी आकर्षण का केंन्द्र थे। इसके लिए बीजेपी ने उन्हें स्टार प्रचारकों की अपनी सूची में भी रखा। बीते माह सीएम योगी ने 15 दिनों इन चारों राज्यों में कई चुनावी रैलियों का अर्धशतक बनाया।

कमल का कमाल

सीएम योगी ने इन 4 प्रदेशों में 57 रैलियां/रोड शो कर बीजेपी के 92 उम्मीदवारों के लिए जनसमर्थन जुटाया जिनमें से 40 प्रत्याशियों उम्मीदवारों ने विरोधियों को आसमान दिखाया। एमपी में भी बीजेपी सरकार की वापसी में योगी का बड़ा योगदान रहा। सीएम ने एमपी में चार दिन के अंदर 16 रैलिया की। जब चुनावी परिणाम आए तो कमल ने 22 सीटों पर कमाल कर दिखाया।

राजस्थान में सीएम योगी मशक्कत

सीएम योगी ने राजस्थान में बीजेपी के कमल खिलाने के लिए भी काफी मशक्कत की। बीजेपी की राजस्थान की सत्ता में वापसी का उद्देश्य सीएम योगी ने वहां पार्टी के 39 प्रत्याशियों के लिए जनसमर्थन इकट्ठा किया। जिनमें से 15 उम्मीदवारों के सिर के जीत का सेहरा सजा।

ALSO READ: आज ही के दिन क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण दिवस? जानें क्या है सबसे बड़ी त्रासदी से लिंक

PM मोदी के साथ मेलोनी ने शेयर की फोटो, लिखा कुछ ऐसा यूजर्स टूट पड़े 

Bhopal Gas Tragedy: आज भोपाल गैस की 39वीं बरसी, पीड़ितों ने बताई आपबीती

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular