Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki Baatमहंगाई: विद्युत उपभोक्ताओं को लगेगा बड़ा झटका, क्या प्रदेश में बढ़ेगी बिजली...

महंगाई: विद्युत उपभोक्ताओं को लगेगा बड़ा झटका, क्या प्रदेश में बढ़ेगी बिजली बिल की दरें? जानें क्या है पूरा मामला

जो कंपनिया प्रदेश में बिजली सप्लाई करती है उन्होंने वित्तीय वर्ष 2023-2024 को लेकर सरकार के सामने प्रस्ताव रखा है कि और कहा है घाटा से उबरने के लिए बिजली के दरों में वृद्धि करनी होगी.

- Advertisement -

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बिजली को लेकर एक बड़ा झटका लग सकता है. मिली जानकारी के अनुसार बिजली कंपनियों ने एक प्रस्ताव दिया है जिसमे प्रदेश में तमाम प्रकार की बिजली बिलों में इजाफा की बात कही गई है. यदि इस प्रस्ताव पर मुहर लगती है तो तमाम बिजली उपभोक्ताओं को तगड़ा झटका लगेगा. वही उनको अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी.

दरअसल जो कंपनिया प्रदेश में बिजली सप्लाई करती है उन्होंने वित्तीय वर्ष 2023-2024 को लेकर सरकार के सामने प्रस्ताव रखा है कि और कहा है घाटा से उबरने के लिए बिजली के दरों में वृद्धि करनी होगी. दिए गए प्रस्ताव में माना जा रहा है कि बिजली की दरों में 23 फीसद तक इजाफा किया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो बहुत संभव है कि लोगों को गर्मी के दिनों तक ज्यादा जेब ढीली करनी पड़े.

किसानो की भी बिजली बिल बढ़ाने का प्रस्ताव

कंपनियों द्वारा दिए गए प्रस्ताव में किसानो को भी मिलने वाली बिजली बिल बढ़ाने को लेकर बात कही गई है. इससे पहले औद्योगिक, घरेलू तथा कृषि के लिए दी जाने वाली बिजली के लिए अलग अलग रेट तय थे लेकिन सभी की दरों में वृद्धि को लेकर कंपनियों नें उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत नियामक आयोग के सामने अपना प्रस्ताव रखा और दरों में इजाफा को लेकर बात कही.

कितने फीसद बढ़ेंगे दाम

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत नियामक आयोग के सामने रखे गए प्रस्ताव में घरेलू बिजली की दरों में 28 से 23 फीसद, औद्योगिक में 16 तथा किसानो को मिलने वाली बिजली में 10 से 12 फीसद बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव रखा गया है. अगर इस प्रस्ताव पर मुहर लगती है तो प्रदेश के लोगो को बड़ा झटका लगने वाला है.

ये भी पढ़ें- MLC Election UP: बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, इन उम्मीदवारों पर जताया भरोसा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular