Saturday, July 6, 2024
HomeInternational5 साल की उम्र में Elon Musk ने किया था ये कारनामा...

5 साल की उम्र में Elon Musk ने किया था ये कारनामा , मां ने बताई हैरान कर देने वाली Story

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Elon Musk: स्पेसएक्स और टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क आज दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। लेकिन उनका बचपन भी आम बच्चों की तरह ही बीता। बचपन में मस्क अन्य बच्चों की तरह शरारती हुआ करते थे। एक बार तो उन्होंने अपनी मां मे मस्क को भी डरा दिया था।

एलन मस्क की मां ने ये कहानी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर की है। ये कहानी तब की है जब एलन महज पांच साल के थे। उसे शहर के दूसरी ओर अपने चचेरे भाइयों के साथ खेलने की अनुमति नहीं थी।

बस इसी बात से वह इतना नाराज हो गया कि अपनी नैनी (आया) से नजर बचाकर घर से बाहर भाग गया। वह सड़कों पर घूमने लगा।

ये कहानी एक बार फिर तब सामने आई जब टेक्नोडोगे नाम के सोशल मीडिया यूजर ने एक पुराना वीडियो शेयर किया। जिसमें मस्क इस घटना के बारे में बताते नजर आ रहे हैं।

इस वीडियो में मस्क कहते हैं कि एक बार उन्हें दोपहर में अपने कजिन्स के साथ खेलने से मना कर दिया गया था। इससे वह खुश नहीं हुआ और नानी से दूर जाकर शहर की अलग-अलग सड़कों पर घूमने लगा।

इतनी कम उम्र में एलन मस्क के लिए ऐसा करना काफी खतरनाक था। उसके अपहरण की आशंका जताई जा रही थी। हो सकता है किसी को कार ने टक्कर मार दी हो। उस वक्त वह ठीक से पढ़ भी नहीं पाए थे। लेकिन फिर भी वे शहर की विभिन्न सड़कों से होते हुए घर पहुंचे।

उनकी मां मे मस्क को वह दिन आज भी याद है। उन्होंने इस बात पर आश्चर्य व्यक्त किया कि जब उनका बेटा छोटा था, तो वह ट्रैफिक जाम वाली सड़कों को अकेले पार कर रहा था और किसी ने उसे नहीं रोका।

उन्होंने वीडियो को रीट्वीट करते हुए कैप्शन में लिखा कि मुझे ये अच्छे से याद है। मुझे लगता है कि वह उस समय पांच साल का था क्योंकि वह ठीक से पढ़ नहीं पाता था।

ALSO READ:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular