Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडअवैध अतिक्रमण पर सीएम धामी ने कहा- यह कार्रवाई तब तक जारी...

अवैध अतिक्रमण पर सीएम धामी ने कहा- यह कार्रवाई तब तक जारी रहेगी जब तक…

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Encroachment On Government Land (देहरादून): हमने कहा था कि जिसने भी सरकारी जमीन पर कब्जा किया है, वह उसे स्वत: हटा ले, नहीं तो प्रशासन हटा देगा। अतिक्रमण हटाने का काम लगातार जारी है। यह कार्रवाई तब तक जारी रहेगी जब तक सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त नहीं कर दिया जाता- उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।

अतिक्रमण हटाने के लिए प्रदेश भर में चलाया जा रहा है अभियान

उत्तराखंड के खटीमा वन रेंज के उत्तरी बनबसा कक्ष संख्या दो लोहिया हेड रोड पर वन भूमि में अवैध रूप से निर्मित एक धार्मिक संरचना को जेसीबी के द्वारा ध्वस्त कर दिया गया था। मुख्यमंत्री उत्तराखंड के निर्देश पर वन भूमि पर हुए अतिक्रमण को हटाने के लिए वन विभाग द्वारा विशेष अभियान प्रदेश भर में चलाया जा रहा है। जिसके तहत अभी तक सैकड़ों धार्मिक संरचनाएं जो अवैध रूप से वन भूमि पर अतिक्रमण कर बनाई गई थी उनको नियम अनुसार कार्रवाई करते हुए वन विभाग द्वारा तोड़ा जा रहा है। इसी क्रम में आज लोहियाहेड रोड में पॉलीफ्लेक्स कंपनी के पास वन भूमि में अवैध रूप से निर्मित एक सैय्यद बाबा की मजार को जेसीबी के माध्यम से जमींदोज कर दिया गया।

ALSO READ: Uttarakhand News: वकील की शिकायत शुल्क बढ़ाने पर हाईकोर्ट गंभीर, बार काउंसिल ऑफ इंडिया व उत्तराखंड बार काउंसिल को नोटिस जारी

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular