Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशEtah News : एटा में रिकॉर्ड 44 हजार वादों का एक दिन...

Etah News : एटा में रिकॉर्ड 44 हजार वादों का एक दिन में किया गया निस्तारण, जानें क्या रहा खास

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Etah News एटा : यूपी के एटा (Etah News) जिले के ज़िला न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। इस लोक अदालत में रिकॉर्ड बनाते हुए 44 हज़ार वाद एक ही दिन में निपटाए गए।

44 हज़ार वाद एक ही दिन में निपटाया

बता दे, एटा ज़िले में 9 सितंबर को ज़िला न्यायालय परिसर में लोकअदालत का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन जनपद न्यायाधीश अनुपम कुमार के द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर व माल्यार्पण कर किया गया। लोक अदालत में एटा जिला जज के नेतृत्व में बड़ा रिकॉर्ड बनाते हुए 44 हज़ार वाद एक ही दिन में निपटाए गए। 44 हज़ार वाद निपटने से जनपद में कई लोगों की परेशानियां दूर हुई हैं।

ज़िला जज अनुपम कुमार ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि आज राष्ट्रीय लोक अदालत में जनपद एटा से लगभग 44 हज़ार मामले या उससे अधिक की निस्तारण की संभावना है। जिसमें बैंक वाद, वैवाहिक वाद, सिविल के वाद जैसे कई अन्य वाद निपटाए गए हैं। यह एक रिकॉर्ड है पिछले लोकादलतों से अधिक मामले इस बार निपटाए गए हैं।

लोक अदालत में निस्तारण कराने आय ओमप्रकाश ने दी जानकारी

इसका श्रेय हमारे नोडल अधिकारी राष्ट्रीय लोक अदालत एनके सिंह को जाता है। इन्होंने अच्छे लेवल पर काम किया है। कैंप लगाकर प्रचार प्रसार भी किया। इसका असर दिखाई दिया, वकीलों की हड़ताल और बारिश के बाबजूद भी लोग आए और उत्साह भी देखने को मिला है।

वहीं, लोक अदालत में निस्तारण कराने आय ओमप्रकाश ने बताया कि 6 लाख का ऋण मेरे ऊपर था वो यहां 4 लाख 53 हज़ार रुपए में निस्तारण हुआ है। मैने पूरा जमा करा दिया है। ये तो न्यायालय में निस्तारण के दौरान ही संभव हुआ है।

Also Read – Ghosi Bypolls Result 2023 Live: योगी और राजभर की जोड़ी मारेगी बाजी या सपा पलटेंगी बाजी ? वोटों की गिनती शुरू

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular