Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशEtah News: तिलक लगाने और कलावा बांधने को छात्रों में आक्रोश, पहुंचे...

Etah News: तिलक लगाने और कलावा बांधने को छात्रों में आक्रोश, पहुंचे थाने….

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Etah News: यूपी के एटा जिले में अध्यापक द्वारा छात्रों को कलावा पहनने और टीका न लगाने का दबाव बनाने का मामला सामने आया है, इसको लेकर छात्रों के परिजनों में आक्रोश व्याप्त हो गया और स्कूल में पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया है।

एटा ज़िले के राजा का रामपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत कस्बे के आरबीएल इंटर कॉलेज के छात्रों ने अध्यापक एवम् प्रधानाचार्य पर गंभीर आरोप लगाये हैं, छात्रों का कहना है स्कूल के प्रधानाचार्य एवम् अध्यापक प्रवीण ने कहा है कि कोई भी छात्र स्कूल में हाथ में कड़ा, कलावा पहनकर नहीं आयेगा और तिलक लगाकर भी नहीं आयेगा, इसको लेकर 17 अगस्त को छात्रों के परिजनों में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया और एकत्रित होकर स्कूल जा धमके, परिजनों का आता देख प्रधानाचार्य एवम् अध्यापक रफूचक्कर हो गए।

छात्रों ने मीडिया को बताया

परिजनों ने जमकर स्कूल में हंगामा काटा, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले को शांत कराया वहीं छात्रों ने संगठित होकर राजा का रामपुर कोतवाली में अध्यापकों के खिलाफ़ तहरीर दी है। छात्रों ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि स्कूल में प्रवीण सर ने कहा कि स्कूल में तभी आओगे जब तिलक लगाकर नहीं आओगे, और कलावा, कड़ा भी नहीं पहनकर आयोगे, जय श्री राम, हर हर महादेव बोलने के लिए भी मना किया है।

नगर पंचायत राजा का रामपुर के चैयरमैन प्रतिनिधि अर्जुन सिंह राठौर ने बताया कि ये धर्मो के विरुद्ध ऐसी बातें बोलना अध्यापकों को शोभा नहीं देती हैं, अध्यापक का काम है सही ज्ञान देना, ऐसे अध्यापकों के खिलाफ़ कार्यवाही होनी चाहिए। वहीं इस मामले में सीओ अलीगंज सुधांशु शेखर ने बताया कि 17 अगस्त को जानकारी मिली थीं कि राजा का रामपुर कस्बे में एक स्कूल में अध्यापक द्वारा छात्रों से धर्म के खिलाफ़ कुछ बोला गया है, जैसे तिलक न लगाना, कलावा न बांधना, इस मामले में जांच कराई जा रही है जाचोपरांत तथ्य सामने आने पर कार्यवाही की जाएगी।

शिक्षक ने लिखित में मांगी थी माफी

वहीं आपको बता दें शिक्षक प्रवीण कुमार ने प्रबंधन समिति के समक्ष एक प्रार्थना पत्र देते हुए कहा था कि जब हम बारहवीं क्लास में पढ़ाने के लिए पहुंचा तो वहां श्याम पट पर हर हर महादेव लिखा हुआ था, जिसे हमने हटाने के लिए कहा तो बच्चों ने हमें देवी देवताओं का विरोधी बताया और आरोप लगाने लगे, अगर मेरे द्वारा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो उसके लिए छमा करें, ऐसी गलती भविष्य में कभी नहीं होगी।

 

Also Read: Meerut News: मेरठ में एक सैन्यकर्मी ने खुद को हनीट्रैप का शिकार बताते हुए…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular