Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तर प्रदेशExcise Department did Big Work : अवैध शराब बिक्री पर लगाम, आबकारी...

Excise Department did Big Work : अवैध शराब बिक्री पर लगाम, आबकारी विभाग ने किया ये बड़ा काम

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Excise Department did Big Work : एक तरफ पुलिस अवैध तरीके से हथियार और शराब बनाने वालों की पकड़ रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ आबकारी विभाग (Excise Department) ने भी चुनाव के दौरान शराब की अवैध बिक्री को रोकने के लिए बड़ा कदम उठाया है। राज्य में फिलहाल शराब बिक्री के लिए अस्थाई लाइसेंस की प्रक्रिया रोक दी गई है। मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए शराब का इस्तेमाल होता रहा है। (Excise Department did Big Work)

चुनाव के दौरान अक्सर शराब की बिक्री में भी बढ़ोतरी देखी जाती है। इसी पर लगाम कसने के इरादे से आबकारी विभाग ने ये कदम उठाया है। विभाग की ओर से 15 मार्च तक के लिए राज्य में अस्थाई लाइसेंस पर रोक लगा दी गई है। साथ ही जिन लोगों को अस्थाई लाइसेंस हुए थे, विभाग उन पर निगरानी रखी जा रही है।

नए लाइसेंस की प्रक्रिया 15 मार्च के बाद शुरू होगी (Excise Department did Big Work)

आबकारी विभाग का कहना है कि चुनाव के दौरान अस्थाई लाइसेंस दिए जाने से शराब की अवैध बिक्री, शराब के स्टोरेज का जरिया बन सकती है और इसका इस्तेमाल चुनावों में किया जा सकता है। इसी को देखते हुए आबकारी विभाग ने ये फैसला किया है। नए लाइसेंस के लिए अब आगे की प्रक्रिया 15 मार्च के बाद ही शुरू हो सकेगी। (Excise Department did Big Work)

रेलवे स्टेशनों के साथ ट्रेनों में शराब और हथियार की तस्करी रोकने के लिए चेकिंग की जा रही है। जीआरपी और आरपीएफ के जवान ट्रेनों द्वारा आने वाले यात्रियों पर निगरानी रखे हुए हैं। पुलिस स्टापेज वाली पेसिंजर सहित सभी ट्रेनों में ठहराव के दौरान यात्रियों की चेकिंग कर रही है। कोच में जाकर भी राजकीय रेलवे पुलिस यात्रियों के साथ सामान की तलाशी ले रही है।

(Excise Department did Big Work)

Also Read : Who is Chandrashekhar Azad : जानें कौन हैं चंद्रशेखर आजाद, योगी के खिलाफ लड़ने का किया है एलान

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular