Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsEye flu latest News : ताजनगरी में आई फ्लू पसार रहा...

Eye flu latest News : ताजनगरी में आई फ्लू पसार रहा पैर, आई फ्लू की चपेट में आ रहा हर तीसरा इंसान, सीएमओ ने दिया निर्देश

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Eye flu latest news आगरा : पूरे देश के अलग-अलग हिस्सों में लगातार हो रही बारिश और उमस से फैल रहे मौसमी रोगों में आई फ्लू कहर बनकर उभरा है।

लोगों को आंखों में जलन, लालिमा, खुजली और संक्रमण की शिकायत हो रही है। आगरा जिला अस्पताल के आई स्पेशलिस्ट ने बताया कि संक्रामक रोग से परिवार के अन्य सदस्य जल्दी चपेट में आ रहे हैं।

बच्चो पर तेज हो रहा असर

आई फ्लू या कंजंक्टिवाइटिस (Eye Flu) बच्चों और बड़ों को तेजी से अपनी चपेट में ले रहा है। नेत्र विशेषज्ञ ने बताया स्कूल में पढ़ने वाले अभिभावकों से कहा है आई फ्लू से पीड़ित बच्चों को स्कूल न भेजें और दूरी बना कर बैठे। ऐसे बच्चे स्वस्थ होने के बाद ही स्कूल आएं, जिससे अन्य छात्रों में इसका संक्रमण न फैले।

सार्वजनिक स्थानों पर न जाये पीड़ित व्यक्ति

बारिश और उमस से फैल रहे मौसमी रोगों में आई फ्लू कहर बनकर उभरा है। लोगों को आंखों में जलन, लालिमा, खुजली और संक्रमण की शिकायत हो रही है।

आई स्पेशलिस्ट ने बताया कि संक्रामक रोग से परिवार के अन्य सदस्य जल्दी चपेट में आ रहे हैं। आई फ्लू से पीड़ित व्यक्ति को सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बचना चाहिए।

आगरा सीएमओ ने बताया बचाव के तरीके

आगरा में लगातार आंखों में इन्फेक्शन बढ़ रहा है। हर तीसरा इंसान आई फ्लू की चपेट में आ रहा है। आगरा के सरकारी अस्पताल से लेकर प्राइवेट अस्पतालों में भी भीड़ बढ़ रही है। अगर सीएमओ ने जानकारी देते हुए कहा कि बिना डॉक्टर को दिखाएं कोई भी दवा न खाएं।

साथ ही कोई भी एंटी बायटिक या स्ट्रॉयड दवाओं से बचे। आंखों को बार बार न रगड़े, आंखों को बार बार छूने से भी बचे। इलाज से बेहतर बचाव है। साथ ही भीड़भाड़ से बचे। स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से संचारी रोगों से बचाव और इलाज में जुटा है।

Also Read – मायावती ने दिए बयान बोली – ज्ञानवापी और बौद्ध मठ दोनों मुद्दा, सपा – बीजेपी की सोची-समझी राजनीतिक साजिश

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular