Monday, July 8, 2024
HomeWeather ReportFarrukhabad News: फर्रुखाबाद मे गंगा का कहर, बाढ़ के कारण जलजीवन अस्त...

Farrukhabad News: फर्रुखाबाद मे गंगा का कहर, बाढ़ के कारण जलजीवन अस्त व्यस्त, कई गांव का जिले से संपर्क टूटा……

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Farrukhabad News: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जनपद में गंगा में आई बाढ़ के पानी के तेज बहाव के चलते कदर मारा कट गया इस 60 से अधिक गांव का जिले से संपर्क टूट गया है गंगा के जलस्तर में 10 सेंटीमीटर की कमी आई है जिले में 2 दिन से रुक-रुक कर हो रही भारी बारिश ने बाढ़ पीड़ितों की दिक्कतें और बढ़ा दी हैं

कई गांव का जिला मुख्यालय से संपर्क टूटा

बता दें कि जनपद में गंगा व रामगंगा की बाढ़ से अमृतपुर तहसील क्षेत्र में तबाही मची है। कई सड़कें कट गई है तो कई पर पानी बह रहा है। इससे लोगों का आवागमन नाव से हो रहा है। तो वहीं चाचूपुर से कढ़हर जाने वाला मार्ग अर्जुनपुर के पास बाढ़ के तेज बहाव से कट गया है ।

जिससे ग्राम आंतर, भुड़रा, भरेहपुर, कुंवरपुरा, सुंदरपुर, कछुआ गाड़ा, राजाराम की मढैया, नगला दुर्गू, सवितापुर, सवासी, नौनपूर्वा, प्रतिपालपुर, परम नगर, महमदगंज, तेरा, अकबरपुर, धीरजपुर, सिया, खुटिया, गोपालपुर, सरह, दुर्जनपुर्वा, मिश्रनपुरवा, कोला, महमदपुर, द्विवसी, हुसैनापुर, बर्रा व जनपद हरदोई के गांव रबियापुर, सरेसर, नौथा, दलिया सहित करीब 60 गांव का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है।

लकड़ी से बना पूल भी टूटा

वहीं नगला केवल को जाने वाला मार्ग पहले ही कट चुका है । इससे बदनपुर डांडीपुर के ग्रामीणों ने जमापुर के पास लकड़ी का पुल बना लिया था। रात में पानी के तेज बहाव में यह पुल भी बह गया। मजबूर ग्रामीण गहरे पानी से निकल रहे हैं।

आज गंगा का जलस्तर बढ़कर 137.35 मीटर पर पहुंच गया है और आज नरौरा बांध से गंगा में 126978 कि उसे पानी छोड़ा गया है। जिससे जल स्तर बढ़ाने की और संभावना है वही रामगंगा नदी का जलस्तर घटकर 136.2 20 मीटर पर पहुंच गया है जल स्तर कम होने से कटान तेज हो गई है।

Also Read: Varanasi News: G-20 की चौथी बैठक का बुधवार से वाराणसी में आगाज, 9 आमंत्रित देश और विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के प्रतिनिधि शामिल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular