Monday, July 8, 2024
HomeAasthaFarrukhabad News: श्रीमद भगवत गीता संगोष्ठी में सैकड़ों लोगों ने एक साथ...

Farrukhabad News: श्रीमद भगवत गीता संगोष्ठी में सैकड़ों लोगों ने एक साथ किया गीता पाठ, श्री कृष्ण अर्जुन संवाद देख भाव विभोर हुए लोग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Farrukhabad News: फर्रुखाबाद : उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जनपद में भगवत गीता के प्रचार प्रसार हेतु समाजसेवी जितेंद्र सिंह के नेतृत्व में बड़ा कार्यक्रम आयोजित हुआ । गीता संगोष्ठी में सैकड़ों लोगों ने एक साथ गीता पाठ किया । भगवत गीता को जन जन तक पहुंचाने का प्रण लिया । स्कूली बच्चों के भगवत गीता पर संबोधन व कार्यक्रम देख लोग भाव विभोर हो गए । आने बाली गीता जयंती पर 151 किमी लंबी मानव श्रंखला बनाने को लेकर भी जानकारी दी गई।

दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया

शहर के लकूला मार्ग पर स्थित एक हॉस्पिटल के परिसर में गीता संगोष्ठी का रविवार शाम को आयोजन किया गया ।
पांचाल घाट गंगा तट पर स्थित दुर्वासा ऋषि आश्रम से स्वामी ओंकार दास महाराज व मुख्य अतिथि डॉक्टर उमेश पालीवाल संरक्षक श्रीमद भागवत गीता जयंती आयोजन समिति ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।

आरएसएस जिला प्रचारक प्रवीण जी ने कार्यक्रम की प्रस्तावना देते हुए कहा कि भगवत गीता एक ऐसा ग्रंथ है जो सभी को एक सूत्र में पिरोने का काम करती है । भगवत गीता से ही इस संसार का कल्याण हो सकता है । जन जन तक गीता का सार पहुंचाने के लिए आपसी सहभागिता जरूरी है ।

प्रत्येक हिंदू को सम्मान की नजरों से देखा जाए

मुख्य वक्ता अमरनाथ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि संस्थापक डॉक्टर केशव बलिराम हेडगेवार कहा करते थे, कि प्रत्येक हिंदू को सम्मान की नजरों से देखा जाए । इसके लिए आवश्यक है कि गीता को जीवन का हिस्सा हर हिंदू के होना चाहिए । विक्रम में गीता का वितरण हो प्रत्येक विद्यालय में गीता की शिक्षा अनिवार्य हो ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ उमेश पालीवाल ने मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि गीता एक मात्र ऐसा ग्रंथ है जिसकी जयंती मनाई जाती है । भगवत गीता में जीवन कैसे सही किया जाए यह सिखाती है।

संख्या बनाकर गीता को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा

कार्यक्रम में नारायण आर्य कन्या पाठशाला की छात्रा ने वीर रस की पंक्तियों से सभी का मन मोह लिया । सीपी इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने कुरुक्षेत्र के मैदान में भगवान श्री कृष्णा और अर्जुन के बीच में संवाद का मंचन कर गीता का संदेश प्रसारित किया । कार्यक्रम संयोजक समाजसेवी जितेंद्र सिंह ने कहा कि भगवत गीता फर्रुखाबाद जिले में जन-जन तक पहुंचेगी । इसके लिए वह लगातार प्रयत्नशील हैं । आगामी गीता जयंती पर 151 किमी लंबी मानव संख्या बनाकर गीता को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा।

Also Read: UP Politics: राजभर का विपक्ष पर वार, कहा- पूरा विपक्ष ईडी और सीबीआई के डर से इकट्ठा हो गया,…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular