Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशFarrukhabad News: इस सीट पर कभी नहीं खिला है कमल, क्या इस...

Farrukhabad News: इस सीट पर कभी नहीं खिला है कमल, क्या इस बार हो पाएगा कमाल, जानें पूरा समीकरण

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Farrukhabad News: फर्रुखाबाद की नगर पालिका सीट बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बनी हुई है। दरअसल आज तक कभी भी यहां पर कमल नहीं खिला है। ऐसे मे पार्टी ने कमर कस के तैयारी की है। यहां से 4 विधायक और सांसद एमएलसी सब भाजपा के है बावजूद इसके भाजपा को कोई खास सफलता हासिल नहीं हुई हैं। इस बार भी प्रतिष्ठा का सवाल ये सीट बनी हुई है।

बीजेपी ने इन्हें दिया है टिकट

फर्रुखाबाद सीट पर बीजेपी के जिलाध्यक्ष रुपेश गुप्ता की 75 वर्षीय माँ सुषमा गुप्ता को पार्टी ने टिकट दिया है। सुषमा कोई राजनैतिक महिला नहीं रही है। इनके सामने बसपा की वत्सला अग्रवाल मैदान मै एक बार उनके पति व दो बार से बतसला नगर पालिका अध्यक्ष है। ऐसे में सवाल है कि जिस प्रत्याशी का राजनीति में कोई खास इतिहास ना रहा हो वो चुनाव में जीत दर्ज करा पाएगा। जानकारों का कहना है कि बीजेपी इस बार फिर सीट हारते हुए दिखाई दे रही थी लेकिन सपा सरकार मंत्री रहे नरेंद्र सिंह यादव ने कल लखनऊ में बीजेपी में शामिल हुए थे। ऐसे में उन्होंने फर्रुखाबाद सीट से बीजपी को जीताने की जिम्मेदारी ली है।

सपा छोड़ पूर्व मंत्री ने थामा बीजेपी का हाथ

सपा छोड़ भाजपा में शामिल हुए पूर्व राज्य मंत्री नरेंद्र सिंह यादव आज पहली बार भाजपा कार्यालय पहुंचे तो बीजेपी के सांसद व जिलाध्यक्ष रूपेश गुप्ता ने जोर दार स्वगात किया नरेंद्र सिंह के साथ उनके बेटे सचिन यादव व उनकी बेटी जिला पंचायत अध्यक्ष भी आज अधिकृत रूप से भाजपा मै सामिल हो गए। इस से पिछले तीन बार से बसपा के कब्बजा बाली सदर नगर पालिका पर बीजेपी जीत हासिल कर इतिहास बनाने का प्रयास कर रही है।

Also Read:

UP Politics: ‘सवाल महंगाई पर करो जवाब तमंचा मिलता है’, अखिलेश ने सीएम योगी पर साधा निशाना

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular