Tuesday, July 16, 2024
HomeBreaking NewsFarrukhabad : नीबकरोरी धाम से अयोध्या धाम के लिए रोडवेज बस सेवा...

Farrukhabad : नीबकरोरी धाम से अयोध्या धाम के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू, सांसद ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ),फर्रुखाबाद : अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनने के बाद फर्रुखाबाद से भी सीधी बस सेवा की मांग जनता की तरफ से लगातार उठ रही थी। जिसको देखते हुए फर्रुखाबाद के नीबकरोरी धाम होते हुए अयोध्या धाम तक बस सेवा शुरू की गई है। मंगलवार को सांसद मुकेश राजपूत ने हरी झंडी दिखाकर रोडवेज बस को रवाना किया। बस में ऑनलाइन टिकट सेवा भी उपलब्ध रहेगी।

सांसद मुकेश राजपूत ने कहा

थाना कादरीगेट क्षेत्र में स्थित फर्रुखाबाद रोडवेज बस अड्डा पर सांसद मुकेश राजपूत की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके बाद मंगलवार सुबह 10:30 बजे फर्रुखाबाद से अयोध्या जाने वाली रोडवेज बस को सांसद मुकेश राजपूत ने नारियल फोड़ कर हरी झंडी दिखाई। इससे पहले अमृतपुर विधायक सुशील शाक्य ने फीता काटकर इसका उद्घाटन किया। सांसद मुकेश राजपूत ने कहा कि जनता की लगातार मांग थी उसी के अनुरूप भगवान राम के सीधे दर्शन करने के लिए बस सेवा शुरू की गई है। यह बस बाबा नीबकरोरी धाम के दर्शन कराते हुए प्रतिदीन जनपद वासियों को अयोध्या धाम ले जाएगी।

पर्यटन क्षेत्र को अब नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने

उन्होंने कहा कि फर्रुखाबाद के पर्यटन क्षेत्र को अब नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने का काम किया जाएगा। सांसद मुकेश राजपूत ने कहा कि आने वाले समय में संकिसा से सारनाथ तक बस सेवा शुरू करने का लक्ष्य रखा है। अयोध्या को जाने वाली बस सुबह साढ़े पांच बजे फर्रुखाबाद से रवाना होकर 6:20 बजे नीबकरोरी पहुंचेगी। दस मिनट रुकने के बाद वहां से पुन: फर्रुखाबाद आयेगी। जिसके बाद सुबह लगभग 7:30 बने अयोध्या को निकलेगी।

जो की कन्नौज होते हुए एक्सप्रेसवे से लखनऊ दोपहर 12:45 बजे पहुंचेगी। 5 मिनट रुकने के बाद लखनऊ से चलकर 3:55 बजे अयोध्या धाम पहुंचेगी। वहीं 20 मिनट रुकने के बाद 4:15 पर अयोध्या से रवाना होगी और रात 12:40 पर फर्रुखाबाद पहुंचेगी।

पुलिस ने दी जानकारी

एआरएम अरविंद मिश्रा ने बताया कि पहली बार अयोध्या ले जाने के लिए बस की कमान चालक सत्यवीर यादव परिचालक अंकित यादव को दी गई है। यह बस प्रतिदिन चलेगी और इसमें यात्रियों की सहूलियत के लिये बेहतर इंतजाम किए गए हैं। ऑनलाइन टिकट सेवा भी उपलब्ध रहेगी। किराया भी साधारण रहेगा।

Also Read- 

UP Crime: रेप के आरोप में गया जेल, बाहर आकर फिर की दरिंदगी, पीड़िता ने बताई आपबीती

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular