होम / Baba’s Court Started Smelling with Flowers : काशी विश्वनाथ धाम का कल लोकार्पण करेंगे मोदी, फूलों से महकने लगा बाबा का दरबार

Baba’s Court Started Smelling with Flowers : काशी विश्वनाथ धाम का कल लोकार्पण करेंगे मोदी, फूलों से महकने लगा बाबा का दरबार

• LAST UPDATED : December 12, 2021

इंडिया न्यूज, वाराणसी।

Baba’s Court Started Smelling with Flowers : श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के लिए रेवती नक्षत्र में दोपहर में 20 मिनट का शुभ मुहूर्त प्राप्त हो रहा है। मंडलायुक्त की मांग पर आचार्य गणेश्वर शास्त्री द्राविड़ ने मुहूर्त की सूची तैयार करके भेज दी है। (Baba’s Court Started Smelling with Flowers)

आचार्य द्राविड़ ने इसके पूर्व अयोध्या में श्रीराम मंदिर के शिलान्यास के लिए मुहूर्त दिया था और उसके अनुसार ही पीएम ने मंदिर का शिलान्यास किया था। आचार्य ने बताया कि 13 दिसंबर को रेवती नक्षत्र में भार्गव मुहूर्तानुसार श्लेषा नाड़ी में दिन में 1:37 बजे से 1:57 बजे तक श्री 1008 काशी विश्वनाथ धाम की प्रतिष्ठा महोत्सव समारोह का आयोजन करना शुभ होगा। सोमवार के दिन आठवीं होरा चंद्र की होने से उसमें कार्य करना श्रेयष्कर होगा।

चंद्रहोरा में होगा कर्मकांड विधि का अनुष्ठान (Baba’s Court Started Smelling with Flowers)

प्रतिष्ठा महोत्सव के पूर्व कर्मकांड विधि का अनुष्ठान चंद्रहोरा में प्रारंभ करना शुभ फलदायक होगा। काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर शहर में देव दीपावली सरीखा नजारा देखने को मिलेगा। गंगा से शिव का एकाकार करा रहे काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। (Baba’s Court Started Smelling with Flowers)

पीएम की अगवानी के साथ ही इस ऐतिहासिक क्षण में साक्षी बनने के लिए देश के प्रमुख शंकराचार्य, महामंडलेश्वर, श्रीमहंत सहित सनातन धर्म के सभी संप्रदायों के प्रमुख व गणमान्य लोग काशी पहुंचने लगे हैं। काशी विश्वनाथ धाम शनिवार को 33 महीने मशीनों का शोर थमने के साथ ही शांत वातावरण में फूलों से महकने लगा है।

(Baba’s Court Started Smelling with Flowers)

Read More: Muzaffarnagar Crime : अनपढ़ ने यू ट्यूब पर सीखा तमंचा बनाना

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox