होम / Ghaziabad News: शब-ए-बरात और होली एक साथ होने के चलते शहर के इमाम ने मुसलमानों से कर दी ये अपील

Ghaziabad News: शब-ए-बरात और होली एक साथ होने के चलते शहर के इमाम ने मुसलमानों से कर दी ये अपील

• LAST UPDATED : March 4, 2023

Ghaziabad News: इस बार हिंदुओं का होली का त्योहार और मुसलमानों का शब-ए-बारात का रोजा 7 मार्च को पड़ रहा है। इसी को देखते हुए समाज में कोई असामाजिक और अप्रिय घटना न घटे उसी को मद्देनज़र रखते हुए गाजियाबाद के इमाम मोहम्मद जमीर बेग कासमी ने मुस्लिम समाज के लोगों से कुछ अपील किया साथ ही कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखने को कहा है।

खबर में खास:

  • इमाम ने मुसलमानों से किया अपील कहा कोई रंग डाले तो न माने बुरा, रहें सतर्क
  • मुस्लिम समाज के जिम्मेदार लोग प्रशासन का करें सहयोग

इमाम ने मुसलमानों से किया अपील कहा कोई रंग डाले तो न माने बुरा, रहें सतर्क

होली का त्योहार आने में सिर्फ 2 से 3 दिनों का समय ही बचा है। ऐसे में हिंदु लोग होली का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन होली के दिन ही मुसलमानों का शब-ए-बारात भी है। जिसमें मुस्लिम समाज रोजा रखता है। ऐसे में न सिर्फ प्रदेश में बल्कि देश में भी शांति स्थापित रखने की जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन दोनों की समान रूप से है। ताकि कोई असामाजिक तत्व अपने मंसूबों में कामयाब न हो पाए। इसी को देखते हुए गाजियाबाद शहर के इमाम ने मुस्लिम समाज से अपील की है कि उस दिन सड़को पर हुडदंग न मचाएं। अल्लाहकी इबाबद्त करें और रोजा रखें। अगर किसी के ऊपर कोई गलती से रंग डाल दे तो उसको माफ कर दे। बुरा ना माने। दिलों में किसी किस्म का मैल न रखें।

मुस्लिम समाज के जिम्मेदार लोग प्रशासन का करें सहयोग

उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की कोई आपसी रंजिश की बात न होने दें। मस्जिदों और कब्रिस्तान अगर जाना हो तो उन रास्तों से जाए जहां होलिका दहन न हो रहा हो। मुस्लिम समाज के जिम्मेदार लोग प्रशासन का सहयोग करें और अपने नौजवानों को उन स्थानों पर न जाने दें जहां होलिका दहन हो रहा हो। रंग वाले दिन बाहर निकलने से गुरेज करें। उम्मीद है कि इन बातों का ध्यान रखेंगे और अपने मुल्क की सदियों पुरानी गंगा जमुनी तहजीब बरकार रखेंगे।

UP Politics: उत्तर प्रदेश का बनेगा नया विधान भवन, अध्यक्ष सतीश महाना ने बताई ये तारीख

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox