होम / Prayagraj Magh Mela : धीरेंद्र शास्त्री ने जातियों का बंधन तोड़कर हिंदू राष्ट्र के लिए भरी हुंकार,संतों का मांगा समर्थन

Prayagraj Magh Mela : धीरेंद्र शास्त्री ने जातियों का बंधन तोड़कर हिंदू राष्ट्र के लिए भरी हुंकार,संतों का मांगा समर्थन

• LAST UPDATED : February 2, 2023

Prayagraj Magh Mela : ( Dhirendra Shastri breaks caste barriers and shouts for Hindu nation): प्रयागराज के माघ मेले से बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने फिर हिंदू राष्ट्र के लिए भरी हुंकार।

मै राजनेता नहीं हूँ, ना ही राजनीती करता हूँ- धीरेंद्र शास्त्री

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा “मैं न तो राजनेता हूं, ना राजनीति करता हूं और ना ही मीडिया में जगह पाने के लिए हिंदू राष्ट्र की बात कर रहा हूं। मै तीर्थों के राजा प्रयागराज से आपसे सिर्फ और सिर्फ हिंदू राष्ट्र के लिए प्रार्थना करता हूँ।” आगे कहा कि इस मुद्दे पर संत समाज साथ है। और उन्हें अपना आशीर्वाद और समर्थन दे रहा है। आगे कहा कि जिसे संतों का आशीर्वाद मिल जाता है उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं होता है। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि अगर सभी लोग एकजुट हो जाएं तो भारत को हिंदू राष्ट्र बनने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने श्रद्धालुओं से हाथ उठवाकर हिंदू राष्ट्र की मुहिम के लिए संकल्प भी दिलाया।

सतुआ बाबा से की मुलाकात

आज सुबह प्रयागराज के माघ मेले में पहुंचे धीरेंद्र शास्त्री ने सबसे पहले संगम की त्रिवेणी की धारा में आस्था की डुबकी लगाई। संगम पर अस्नान के बाद पूजा अर्चना की और इसके बाद वह कई संतों के पंडाल में भी गए। जहा उन्होंने संतों से आशीर्वाद लिया और हिंदू राष्ट्र के मुद्दे पर उनसे समर्थन मांगा। इस क्रम में वह सबसे पहले वे निर्मोही अखाड़े के महामंडलेश्वर महंत संतोष दास उर्फ सतुआ बाबा के पंडाल में गए जहा उन्होंने संतो से आशीर्वाद लिया। इसके बाद धीरेंद्र शास्त्री ने मंच से वहां मौजूद लोगों को संबोधित भी किया। करीब 5 मिनट के संबोधन में उन्होंने कहा कि वह प्रयागराज लोगों से सिर्फ हिंदू राष्ट्र के मुद्दे पर समर्थन मांगने आए हैं।

स्वामी प्रसाद मौर्य पर साधा निशाना

धीरेंद्र शास्त्री ने बिना नाम लिए स्वामी प्रसाद मौर्य पर निशाना भी साधा और कहा कि कायर, कपटी और क्रूर लोगों से देश व धर्म को हमेशा से ही नुकसान होता आया है। वहा मौजूद सभी संतों और श्रद्धालुओं ने हिंदू राष्ट्र की उनकी मुहिम का स्वागत किया और उन्हें समर्थन देने की बात कही। उन्होंने इस मुद्दे पर आशीर्वाद देने की बात कही।

ALSO READ- https://indianewsup.com/up-news-big-success-in-the-hands-of-stf-and-sog-22-kg-charas-recovered/

संत महात्माओं ने किया समर्थन

धीरेंद्र शास्त्री से मुलाकात करने वाले सभी संत महात्माओं ने कहा कि हिंदू राष्ट्र की जो मुहिम शुरू की है वह जल्द ही अंजाम तक पहुंचेगी। प्रयागराज माघ मेले में मौजूद श्रद्धालुओं ने भी धीरेंद्र शास्त्री की मुहिम को समर्थन देने की बात कही। वहा मौजूद श्रद्धालुओं ने हिंदू राष्ट्र को समय की मांग बताया।

सीएम योगी की जमकर तारीफ की

महामंडलेश्वर महंत संतोष दास उर्फ सतुआ बाबा से मिलने के बाद धीरेंद्र शास्त्री ने संत महात्माओं और सनातन धर्मियों से मुलाकात की। माघ मेले से निकलकर धीरेंद्र शास्त्री सीधे मेजा तहसील के दिव्य दरबार में शामिल कार्यक्रम में गए। धीरेंद्र शास्त्री के आगमन के मद्देनजर प्रशासन की ओर से माघ मेले में सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए थे। धीरेंद्र शास्त्री ने वीआईपी फ्लीट के काफिले में माघ मेले में भ्रमण किया। उन्होंने यूपी की योगी सरकार द्वारा माघ मेले में किए गए व्यवस्था की दिल खोलकर तारीफ की। उन्होंने आगे कहा कि जब योगी महाराज ने माघ मेले में इतनी व्यवस्था की है तो समाज सकते है कि वह कुंभ में संतो और श्रद्धालुओं को किस तरह की व्यवस्था देने वाले है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox