Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsFatehpur: SBI ब्रांच में मिले जाली नोट, शाखा प्रबंधक और कर्मचारियों के...

Fatehpur: SBI ब्रांच में मिले जाली नोट, शाखा प्रबंधक और कर्मचारियों के खिलाफ FIR दर्ज

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Fatehpur:फतेहपुर जिले में भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में भारी मात्रा में जाली नोट पकड़े गए। आरबीआई कानपूर के अधिकारी आईपीएस गहलौत द्वारा सदर चित्त में मुकदमा दर्ज किया गया। FIR के अनुसार, 27 मई को एसपी द्वारा प्रमुखता से बड़े पैमाने पर जाली नोट पकड़े थे। उन्होंने इस संदेश को रिजर्व बैंक को भेजा था।

यह है पूरा मामला

भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में भारी मात्रा में जाली नोट बरामद किए गए हैं। आरबीआई कानपुर अनुभाग के अधिकारी ने इस घटना के सामने आने के बाद शाखा प्रबंधक और अन्य कर्मचारियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करने का फैसला लिया है। FIR दर्ज करने से पता चला है कि इस समय जाली नोटों की अधिक संख्या मिल रही है।

ये भी पढ़ें: Shahjahanpur: गैस टैंकर से जा भिड़ी कार,ओवरटेक का नतीजा …रिटायर्ड दारोगा समेत दो की मौत

आरबीआई कानपुर के अधिकारी आईपीएस गहलौत ने सदर थाने में मुकदमा दर्ज किया है। दर्ज रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 27 मई को एसपी ने प्रमुखता से बड़ी मात्रा में जाली नोट पकड़े थे। उन्होंने तुरंत रिपोर्ट तैयार करके आरबीआई को भेजा था, फरवरी 2024 में एसबीआई छीपीटोला से करेंसी चेस्ट आरबीआई को भेजा गया था। उनमें 22 हजार रुपए के नकली नोट बरामद हुए थे।

कर्मचारियों में मचा हड़कंप

रिपोर्ट के आधार पर आईपीएस गहलोत ने बुधवार रात सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया। एफआईआर में यह भी खुलासा हुआ है कि इन दिनों बड़ी संख्या में नकली नोट मिल रहे हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस की कार्रवाई इतनी गोपनीय रही कि किसी को भनक तक नहीं लगी। एफआईआर दर्ज होने के बाद एसबीआई फतेहपुर में तैनात अफसरों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।

ये भी पढ़ें: Lucknow: 125 रुपए में ठीक हुई बीमारी, मेदांता अस्पताल मांग रहा था 8 लाख, CM योगी से शिकायत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular