Thursday, July 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशआगरामहिला पुलिसकर्मी को रील बनाना पड़ा भारी, छिन गई नौकरी, 2 दिन...

महिला पुलिसकर्मी को रील बनाना पड़ा भारी, छिन गई नौकरी, 2 दिन पहले ही हुई थी भर्ती

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),The Reel Had To Be Made Heavy: आज कल सोशल मीडिया पर रील्स का दौर चल रहा है। लोग सोशल मीडिया पर फेम पाने की चाहत में रील्स का सहारा लेते हैं।  लेकिन अब इन्हीं रील्स के दौर में आम लोगों के साथ सरकारी कामकाज में लगे विभागीय लोग में अपनी पहचान बनाने में जुट गए हैं। ऐसी ही कुछ फेम पाने की चाहत में यूपी में पुलिस की कार्यरत महिला पुलिसकर्मी को रील्स बनाना भारी पड़ गया। जिसके कारण महिला पुलिसकर्मी को अपनी नौकरी गवानी पड़ी। ध्यान देने की बात ये है कि इस मामले में महिला पुलिस कर्मी को 2 दिन पहले ही पुलिस सेवा में वापसी हुई थी।

48 घंटों के भीतर अधिकारी के आदेश पर गई नौकरी

आपको बता दें कि यूपी के आगरा जिले में हाल ही में वायरल हुए एक रोल के लिए ट्रोल होने के बाद इस्तीफा देने वाली पुलिस कांस्टेबल प्रियंका मिश्रा दो दिन पहले काम पर लौट कर आईं थी। इस मामले में अधिकारी जितेंद्र ने संबंधित तथ्यों को छिपाकर पुलिस सेवा में वापसी के आदेश प्राप्त कर लिये। इस पूरे मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस कमिश्नर ने अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है। वहीं, प्रियंका शर्मा की पुलिस सेवा में वापसी का आदेश भी वापस ले लिया गया। उनके इस्तीफे के बाद, उन्हें फिर से गलती से पुलिस में भर्ती कर लिया गया और 48 घंटों के भीतर अधिकारी के आदेश पर उनकी नौकरी चली गई।

पुलिस कमिश्नर ने कहीं ये बात

पुलिस कमिश्नर ने इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि प्रियंका मिश्रा के इस्तीफा देने के बाद उन्होंने खराब आर्थिक स्थिति और जीविकोपार्जन में कठिनाई का हवाला देते हुए सेना में बहाली के लिए आवेदन किया था। इस मामले की देखरेख पुलिस उपायुक्त को सौंपी गई है और संयुक्त मुख्य लोक अभियोजक को कानूनी राय देने के लिए कहा गया है। इसके बाद यह निर्णय लिया गया कि सेवानिवृत्ति के बाद रोजगार से संबंधित कानूनों और आदेशों से संबंधित सभी फाइलें पुलिस मुख्यालय को भेज दी जाएंगी और उसके बाद आगे के आदेश जारी किए जाएंगे। हालाँकि, त्रुटि उत्पन्न होने से पहले क्लर्क ने ऐसा नहीं किया। 18 अक्टूबर को घटना के तथ्यों को जाने बिना ही पुलिस पदाधिकारी को बहाल करने का आदेश दे दिया गया।

ये भी पढ़ें:- 

दिल्ली-NCR में जोरदार भूकंप के झटके, 6.1 रही तीव्रता, डरे लोग 

सूर्य देव की कृपा से बनेंगे सारे बिगड़े काम, रविवार के दिन करें ये उपाय

आज नवरात्रि का 8वां दिन, ऐसे करें मां महागौरी को प्रसन्न

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular